petrol diesel latest update price

आम जनता को बड़ी राहत, सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, इंटरनेशनल मार्केट में घटी कच्चे तेल की कीमत

आम जनता को बड़ी राहत, सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, इंटरनेशनल मार्केट में घटी कच्चे तेल की कीमत! petrol diesel latest update price

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 18, 2022/3:54 pm IST

नईदिल्ली। petrol diesel latest update price देश में आए दिन पेट्रोल डीजल के दामों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में पेट्रोल डीजल 100 से कम में बिक रहा है। वहीं कच्चे तेल की दामों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले तीन महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 25 से 30 डॉलर की गिरावट देखने को मिली है। लेकिन देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। लेकिन फिलहाल क्रूड ऑयल 91 डॉलर प्रति बैरल ट्रेंड कर रहा है।

Read More: संसदीय सचिव ने पंचायत सचिव को लगाई फटकार, लोगों ने कहा – नहीं मिल रही कोई सुविधा 

petrol diesel latest update price एक्सपर्ट्स के अनुसार, कच्चे तेल की कीमत 80.85 डॉलर प्रति बैरल तक जाने की संभावना है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल के रेट 11 से 12 रुपए तक घट सकते हैं। बता दें क्रूड ऑयल की कीमत अगर 1 डॉलर प्रति बैरल बढ़ती या घटती हैं। तब तेल कंपनियों को एक लीटर पर 45 पैसे का असर होता है।

Read More: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज की हुई वापसी, शमी की लेंगे जगह, मैदान में बरपाएंगे कहर 

ैयहां सबसे सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
फिलहाल देश में पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। श्रीगंगानगर की तुलना में पोर्टब्लेयर में पेट्रोल 29ण्39 रुपये सस्ता हैए वहीं डीजल भी 18.50 रुपये सस्ता है। बता दें पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल 79.74 लीटर है।