स्कोडा अगले साल से वियतनाम को वाहनों का निर्यात करेगी |

स्कोडा अगले साल से वियतनाम को वाहनों का निर्यात करेगी

स्कोडा अगले साल से वियतनाम को वाहनों का निर्यात करेगी

:   Modified Date:  October 17, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : October 17, 2023/3:48 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) प्रमुख वाहन विनिर्माता स्कोडा फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण-पूर्व एशिया में निर्यात बढ़ाने की रणनीति के तहत वह अगले साल यानी 2024 से वियतनाम को वाहनों का निर्यात शुरू करेगी।

कंपनी ने बयान में कहा कि भारत में बने वाहन निर्माण किट अगले साल से वियतनाम को निर्यात किए जाएंगे और वहां पर वाहनों का अंतिम उत्पादन किया जाएगा।

फॉक्सवैगन ने पुणे के चाकण स्थित अपने मुख्यालय में कलपुर्जा अभियान केंद्र (पीईसी) की शुरुआत की है। यह केंद्र 16,800 वर्ग फुट में फैला हुआ है और इसकी शुरुआती क्षमता 27,000 कार किट के विनिर्माण की है। इसे बाद में बढ़ाकर 40,000 कार किट तक पहुंचाया जा सकता है।

स्कोडा ऑटो के बोर्ड सदस्य (उत्पादन एवं लॉजिस्टिक) आंद्रियास दिक ने कहा, ‘‘पीईसी की शुरुआत करने के साथ हम भारत और वियतनाम के बीच एक पुल बना रहे हैं और इन दो प्रमुख बाजारों के बीच तालमेल बिठाने वाला मंच स्थापित कर रहे हैं।’’

दिक ने कहा कि वियतनाम के बाद दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के अन्य उभरते बाजारों को भी पीईसी से निर्यात किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वियतनाम में कंपनी की समर्पित उत्पादन इकाई का निर्माण कार्य जारी है और इसके वर्ष 2024 के पहले हिस्से में शुरू हो जाने की उम्मीद है।

स्कोडा की तरफ से वियतनाम को कुशाक और स्लाविया मॉडलों को निर्यात किया जाएगा।

भाषा प्रेम

प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)