टाटा प्रोजेक्ट्स को चेन्नई मेट्रो से 2,000 करोड़ रुपये का आर्डर मिला | Tata Projects gets Rs 2,000 crore order from Chennai Metro

टाटा प्रोजेक्ट्स को चेन्नई मेट्रो से 2,000 करोड़ रुपये का आर्डर मिला

टाटा प्रोजेक्ट्स को चेन्नई मेट्रो से 2,000 करोड़ रुपये का आर्डर मिला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 19, 2021/2:37 pm IST

मुंबई, 19 मई (भाषा) टाटा प्रोजेक्ट्स को चेन्नई मेट्रो रेल से 1,999 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाले चार स्टेशनों के साथ नौ किलोमीटर भूमिगत रेल खंड बनाने का ऑर्डर मिला है।

कंपनी ने बुधवार को ऑर्डर मूल्य का खुलासा किए बिना कहा कि यह परियोजना चेन्नई मेट्रो के चरण दो एवं कॉरिडोर तीन का हिस्सा है और वेणुगोपाल नगर और केली स्टेशन के बीच आती है।

कंपनी के एक सूत्र ने कहा कि यह परियोजना 1,999 करोड़ रुपये की है।

इस काम में वेणुगोपाल नगर से केली स्टेशन तक कुल 18 किलोमीटर के बुनियादी ढांचे का काम शामिल है जिसमें नौ किलोमीटर की जुड़वां भूमिगत सुरंगों का निर्माण कार्य भी शामिल है।

इस कार्य को चार सालों में पूरा किया जाना है।

टाटा प्रोजेक्ट्स के उपाध्यक्ष और मेट्रो और टनल बिजनेस यूनिट के प्रमुख रमन कपिल ने कहा कि उन्हें चेन्नई मेट्रो अधिकारियों से स्वीकृति पत्र मिला है।

टाटा प्रोजेक्ट मुंबई और पुणे में भूमिगत मेट्रो परियोजनाओं को भी क्रियान्वित कर रहा है और लखनऊ मेट्रो के भूमिगत खंड को पूरा कर लिया है।

टाटा प्रोजेक्ट्स अपने चार रणनीतिक व्यापार समूहों – इंडस्ट्रीयल सिस्टम्स, कोर इंफ्रा, अर्बन इन्फ्रा और सर्विस यूनिट के माध्यम से परिचालन करता है।

कंपनी बिजली उत्पादन कंपनियों, बिजली पारेषण और वितरण प्रणाली, पूरी तरह से एकीकृत रेल और मेट्रो सिस्टम, वाणिज्यिक भवनों और हवाई अड्डों और रासायनिक संयंत्रों को पूरी तरह तैयार करने जैसी परियोजनाओं पर काम करती है।

भाषा राजेश

राजेश महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers