पुलिस कांस्टेबल के 25000 पदों पर होगी भर्ती, यहां जानें चयन प्रक्रिया से संबंधित सभी जानकारी | There will be recruitment for 25000 posts of police constable, know here all the information related to the selection process

पुलिस कांस्टेबल के 25000 पदों पर होगी भर्ती, यहां जानें चयन प्रक्रिया से संबंधित सभी जानकारी

पुलिस विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए यूपी पुलिस शानदार मौका लेकर आने वाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही यूपी पुलिस में सिपाहियों के 25000 पदों पर भर्ती निकालेगा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 5, 2021/3:42 pm IST

UP Police Constable Recruitment 2021: पुलिस विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए यूपी पुलिस शानदार मौका लेकर आने वाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही यूपी पुलिस में सिपाहियों के 25000 पदों पर भर्ती निकालेगा। हालांकि अभी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर भर्ती से जुड़ी कोई जानकारी जारी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है, दिसंबर महीने में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकलने वाली है। दरअसल डीजीपी मुख्यालय ने इन पदों पर भर्ती का अधियाचन बोर्ड को भेजा गया था।

ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पदों के लिए उन उम्मीदवारों को प्रथामिकता दी जाएगी, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास की हो।

read more: Jyotiraditya Scindia का बयान | 11 देशों से आने वालों का रैपिट टेस्ट, Airport पर ही RTPCR की व्यवस्था

उम्र सीमा

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्र सीमा 18 साल से 22 साल तक हो सकती है। वहीं SC, ST, OBC कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में में 5-5 साल की छूट दी जाएगी।

इस प्रकार होगा उम्मीदवारों को सिलेक्शन

कांस्टेबल के पदों पर सिलेक्ट होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में पास होना होगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास होंगे, उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा।

read more: दहेज लेने से पति ने किया इनकार तो रूठ गई पत्नी, ससुराल जाने को राजी नहीं, कोर्ट पहुंचा मामला

ऐसे होगी परीक्षा

परीक्षा तीन शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से सुबह 11 बजे तक, दूसरी शिफ्ट दोपहर 12.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक और तीसरी शिफ्ट शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। आपको बता दें बोर्ड ने 13 दिसंबर की तिथि को रिजर्व रखा है। यदि किसी दिन परीक्षा में कोई गड़बड़ी मिलती है तो उसकी पुन: परीक्षा 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।