CG Budget 2024: चिरमिरी-नागपुर हॉल्ट रेल लाइन को बजट में मंजूरी, 120 करोड़ रुपए का प्रावधान |

CG Budget 2024: चिरमिरी-नागपुर हॉल्ट रेल लाइन को बजट में मंजूरी, 120 करोड़ रुपए का प्रावधान

CG Budget 2024: बजट में इस राशि का प्रावधान किए जाने के बाद अब इस जिले के दो बड़े शहरों चिरमिरी और मनेंद्रगढ़ को मुख्य रेल लाइन से जोड़ा जा सकेगा और आने वाले समय में यहां के नागरिकों को अधिक यात्री ट्रेनों की सुविधा मिल सकेगी।

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2024 / 03:59 PM IST, Published Date : February 9, 2024/3:55 pm IST

CG Budget 2024:  रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज वित्तमंत्री ओपी चौधरी के द्वारा पेश किए गए बजट में मनेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी जिले में चिरमिरी – नागपुर हॉल्ट रेल लाइन के लिए आज छत्तीसगढ़ शासन ने बजट घोषित कर दिया है। सरकार ने इसके लिए 120 करोड़ रुपए की राशि का प्रावधान किया है। बजट में इस राशि का प्रावधान किए जाने के बाद अब इस जिले के दो बड़े शहरों चिरमिरी और मनेंद्रगढ़ को मुख्य रेल लाइन से जोड़ा जा सकेगा और आने वाले समय में यहां के नागरिकों को अधिक यात्री ट्रेनों की सुविधा मिल सकेगी।

read more:  CM Sai On CG Budget 2024: “यह बजट मुख्य रुप से ‘GYAN’ पर फोकस..”, सीएम साय ने पीसी में कही ये बड़ी बातें

कहा जा रहा है कि इसके बाद यदि आने वाले समय में चिरमिरी बरवाडीह रेल लाइन का निर्माण हुआ तो यहां का विकास और तेजी से होगा। बता दें कि मनेंद्रगढ़ के वरिष्ठ अधिवक्ता विजय प्रकाश पटेल चिरमिरी-नागपुर हॉल्ट रेल लाइन के लिए वर्षों से घंटानाद के जरिए इस क्षेत्र की जनता की आवाज को उठाते रहे हैं। लेकिन केंद्र और राज्य में अलग—अलग पार्टियों की सरकार होने की वजह से इस रेल लाइन के लिए राज्य सरकार से बजट का आवंटन नहीं किया जा सका था।

read more: MP Weather Update: अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, कहर बरपाएगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

आज जब चिरमिरी-नागपुर हॉल्ट रेल लाइन के लिए छत्तीसगढ़ शासन ने बजट घोषित कर दिया है, तब ऐसे में लोग क्षेत्रीय विधायक और मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल समेत इस रेल लाइन की मांग उठाने वालों का आभार जता रहे हैं। विधानसभा चुनाव में भी इस रेल लाइन हेतु कार्य करने का प्रत्याशियों से वादा लिया गया था और मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जीतने के 6 माह के अंदर इस रेल लाइन में कार्य करवाने का लोगों से खुले मंच से वादा किया था।

budget-speech-1219028 (2) by Anil Shukla on Scribd