7 thousand drugs packets seized in raids in Ayurvedic shop

आयुर्वेदिक दवा के नाम पर बेचता था ड्रग्स, छापेमारी में जब्त हुए 7 हजार पैकेट

7 thousand drugs packets seized : राजधानी में जोड़ों के दर्द के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा बेचने के नाम पर बुजुर्गों और महिलाओं को

Edited By: , December 3, 2022 / 07:42 AM IST

रायपुर : 7 thousand drugs packets seized : राजधानी में जोड़ों के दर्द के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा बेचने के नाम पर बुजुर्गों और महिलाओं को कारोबारी द्वारा एलोपैथिक पेन किलर दवा का पाउडर बेचने का भंडा फोड़ हुआ है। राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने मालवीय रोड की एक कपड़ा दुकान सुप्रीम कलेक्शन में छापा मारकर ऐसी दवा के 7 हजार पैकेट पकड़े हैं।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिला ने अदालत परिसर में की आत्मदाह की कोशिश, इस बात से थी परेशान

आयुर्वेदिक दवा के नाम पर बेचा जाता था ड्रग्स

7 thousand drugs packets seized : यह पैकेट सुप्रीम कलेक्शन के मालिक अफजल अहमद द्वारा बुजुर्गों और उम्र दर्ज महिलाओं को बेचे जा रहे थे। मामले का खुलासा करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि 23 नवंबर को इस दुकानदार के यहां छापा मारकर पैकेट बरामद किए गए थे। जांच करने पर पता चला की आयुर्वेदिक दवा के नाम पर बेचे जा रहे पाउडर में एलोपैथी मेडिसिन डाइक्लोफिनेक सोडियम का मिश्रण किया गया है। इसके सेवन तत्कालदर्द तो खत्म हो जाता है पर इसके लगातार सेवन से किडनी और लीवर खराब हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य और पोषण की डेल्टा रैंकिंग में आकांक्षी जिला सुकमा देश में प्रथम… 

झारखंड के बाबा से लेता था ड्रग्स

7 thousand drugs packets seized : टीम ने छापा मारी कर कड़ाई से अफहल अहमद से पूछताछ की तो उसने झारखण्ड के बाबा द्वारा यह पाउडर बेचना बताया। इसके बाद टीम इंतजार करने लगी। शुक्रवार को झारखंड से रायपुर पहुंचे कथित बाबा को ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने उसी दुकान में ढाई हजार पाउच बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा और दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। इस मामले में विभाग पुलिस की मदद से आगे का चैनल पता करने का प्रयास करेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें