साप्ताहिक बाजार में खाद्य सामग्री खाने के बाद 77 ग्रामीण बीमार |

साप्ताहिक बाजार में खाद्य सामग्री खाने के बाद 77 ग्रामीण बीमार

साप्ताहिक बाजार में खाद्य सामग्री खाने के बाद 77 ग्रामीण बीमार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 20, 2021/3:34 pm IST

राजनांदगांव, 20 अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में साप्ताहिक बाजार में कथित तौर पर खाद्य सामग्री खाने के बाद 57 बच्चों सहित कम से कम 77 लोग बीमार हो गए हैं।

इनमें से 26 लोगों को बुधवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि अन्य को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

राजनांदगांव जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ मिथलेश चौधरी ने बताया कि जिले के ठेलकाडीह थाना क्षेत्र के अंतर्गत गातापार कला गांव में मंगलवार को साप्ताहिक बाजार के दौरान कथित रूप से कुछ खाद्य सामाग्री खाने से 77 लोग बीमार हो गए।

चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली है कि ग्रामीणों ने बाजार में पानी-पुरी और अन्य चीजें खाई थीं, बाद में शाम को उन्होंने बेचैनी की शिकायत की और उन्हें उल्टियां हुईं, जिसके बाद उन्हें पास के एक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

उन्होंने बताया कि बीमारों की हालत देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए जिले के पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अधिकारी ने बताया कि इनमें से 26 ग्रामीणों की स्थिति सामान्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं अन्य लोगों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। इनकी हालत खतरे से बाहर है।

चौधरी ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण विषाक्त भोजन के कारण बीमार हुए हैं, हालांकि जांच के बाद ही इस संबंध में सही जानकारी मिली सकेगी।

इस महीने की छह तारीख को राज्य के महासमुंद जिले के एक गांव में दशगात्र कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से भोजन करने के बाद करीब 100 लोग बीमार हो गए थे। वहीं 17 अक्टूबर को इसी तरह की घटना में बिलासपुर जिले के एक गांव में 17 लोग बीमार पड़ गए थे।

भाषा सं संजीव संजीव शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)