शीतलहर के प्रकोप से बचने मंदिरों में पूजा पाठ कर रहे लोग, बूंदाबांदी के बीच 4 डिग्री पहुंचा पारा |

शीतलहर के प्रकोप से बचने मंदिरों में पूजा पाठ कर रहे लोग, बूंदाबांदी के बीच 4 डिग्री पहुंचा पारा

Aaj ka mausam: जहां अब लोग मंदिरों में पूजा अर्चना कर इलाके के लोगों के स्वास्थ्य लाभ और सकुशल रहने की प्रार्थनांए कर रहे हैं और भजन कीर्तन कर खुशहाली की कामना करते नजर आ रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2023 / 10:46 AM IST, Published Date : January 5, 2023/10:45 am IST

Aaj ka mausam : पेंड्रा। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में पिछले दो दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है तो वहीं मौसम में बारिश, कोहरा और शीतलहर के प्रकोप से लोगों को सुरक्षित करने के लिये अब दुआओं का दौर भी शुरू हो गया है। जहां अब लोग मंदिरों में पूजा अर्चना कर इलाके के लोगों के स्वास्थ्य लाभ और सकुशल रहने की प्रार्थनांए कर रहे हैं और भजन कीर्तन कर खुशहाली की कामना करते नजर आ रहे हैं।

इसके अलावा आज देर रात से कई हिस्सों में बूंदाबांदी हो रही है, जिसकी आशंका प्रशासन को पहले से ही थी और जिले की कलेक्टर ऋचाप्रकाश चौधरी ने धान खरीदी केंद्रो में धान की सुरक्षा के पहले ही निर्देश दिये थे जिसके चलते खुले में रखे धान को तिरपाल आदि से ढंक दिया गया था और धान को नुकसान होने से बचा लिया गया, जबकि अब मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना के चलते अब धान के उठाव मे तेजी लाने के निर्देश दिये गये हैं।

read more:इस कंपनी में होगी अब-तक की सबसे बड़ी छंटनी, एक साथ 18 हजार कर्मचारियों की होगी छुट्टी

बता दें कि पेंड्रा इलाके में आज इस सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया जहां पारा कल की तुलना में 3 डिग्री कम दर्ज किया गया और न्यूनतम पारा 6 डिग्री पहुंच गया। वहीं पेंड्रा से सटे अमरकंटक इलाके में तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान और भी गिर सकता है।

read more:Madhya Pradesh Panchayat By Election : 63 हजार 500 पंच-सरपंच पद के लिए मतदान शुरू, इस दिन आएगा परिणाम…

उत्तर से आने वाली हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है और यहां कड़ाके की ठंड पड़नी षुरू हो गयी है। घने कोहरे की वजह से यातायात पर इसका असर पड़ा है जबकि जिले में कई स्थानों पर आज बूंदाबांदी भी हुयी। तो वहीं आज से आने वाले तीन दिनों तक जिले की सभी स्कूल और आंगनबाड़ियां बंद रहेंगी जबकि आज दिन भर कोहरा छाये रहने की संभावना है। वहीं शीत लहर के चलते आम जनजीवन पर भी इसका असर पड़ा है तो वहीं नगर पंचायतों के द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर अब अलाव जलवाना शुरू कर दिया गया है जबकि प्रशासन ने लोगों से सेहत को लेकर विशेष सावधानी बरतने की अपील की गयी है।

 
Flowers