18,000 employees of Amazon will lay off

इस कंपनी में होगी अब-तक की सबसे बड़ी छंटनी, एक साथ 18 हजार कर्मचारियों की होगी छुट्टी

employees of Amazon will lay off : इसी कड़ी में अब Amazon का भी नाम जुड़ गया है। Amazon ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह करीब 18 हजार

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2023 / 09:33 AM IST, Published Date : January 5, 2023/9:33 am IST

नई दिल्ली : employees of Amazon will lay off  : कोरोना महामारी के बाद से कई बड़ी कपंनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। इसी कड़ी में अब Amazon का भी नाम जुड़ गया है। Amazon ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह करीब 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। कंपनी के CEO ने एक बयान में कहा कि मुझे उम्मीद है कि 2023 की शुरुआत में और अधिक कटौती होगी।

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Panchayat By Election : 63 हजार 500 पंच-सरपंच पद के लिए मतदान शुरू, इस दिन आएगा परिणाम… 

कंपनी के CEO ने कही ये बात

employees of Amazon will lay off  :  जेसी ने कहा, हम आम तौर पर इन परिणामों के बारे में संवाद करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, जब तक कि हम उन लोगों के साथ बात नहीं कर सकते, जो सीधे प्रभावित होते हैं। हालांकि हमारे एक साथी ने बाहरी रूप से इस जानकारी को लीक किया था, हमने फैसला किया कि इस समाचार को पहले साझा करना बेहतर होगा ताकि आप विवरण सीधे सुन सकें।

यह भी पढ़ें : राजधानी में अगले 72 घंटे में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, शीतलहर की चपेट में आए ये राज्य, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट 

18 जनवरी से प्रभावित कर्मचारियों के साथ होगा संवाद

employees of Amazon will lay off  :  उन्होंने कहा, हम 18 जनवरी से प्रभावित कर्मचारियों के साथ संवाद करने का इरादा रखते हैं। नवंबर में रिपोर्ट्स सामने आईं थी कि ई-कॉमर्स दिग्गज अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 10 हजार की कटौती करने का लक्ष्य बना रहा है। सितंबर 2022 में, कंपनी ने कहा कि उसके पास लगभग 1.5 मिलियन कर्मचारी हैं। अमेजॅन ने पहले कहा था कि वह अपने हार्डवेयर और सेवा प्रभाग में कुछ टीमों और कार्यक्रमों को समेकित कर रहा है।

यह भी पढ़ें : Shani Gochar 2023 : इस दिन होगा महा गोचर, बनेगा ‘शश महापुरुष योग’, इन 3 राशि वालों को होगा जमकर मुनाफा 

मेटा ने भी की थी छटनी की घोषणा

employees of Amazon will lay off  :  इसके पहले मेटा ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह लगभग 11 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, जबकि चिप निर्माता इंटेल ने घोषणा की कि वे पूरे वर्ष कटौती करने की योजना बना रहे हैं। गूगल भी 2023 की शुरुआत में बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें