'सिर्फ भाजपा ही नहीं कांग्रेस नेताओं की जान भी है खतरे में..', बीजेपी नेता के बयान से बस्तर में हलचल |

‘सिर्फ भाजपा ही नहीं कांग्रेस नेताओं की जान भी है खतरे में..’, बीजेपी नेता के बयान से बस्तर में हलचल

Bastar bjp leader naxali attacks:

Edited By :   Modified Date:  March 9, 2024 / 08:33 PM IST, Published Date : March 9, 2024/8:30 pm IST

naxal attacks on Bastar bjp leaders: जगदलपुर। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद बस्तर में नक्सलियों की बौखलाहट बढ़ गई है। भाजपा के नेताओं की हत्या लगातार नक्सली कर रहे हैं। इस बीच भाजपा प्रवक्ता संजय पांडे ने कांग्रेस के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि 5 साल कांग्रेस की सरकार में नक्सली अपनी ताकत बढ़ाए उसी का परिणाम सामने आ रहा है। इससे खतरा सिर्फ भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस के नेताओं को भी है।

बता दें कि सप्ताह भर में बीजापुर जिले में ही दो भाजपा नेताओं की हत्या नक्सलियों ने की है जिसको देखते हुए अब सभी नेताओं में भय का माहौल है। नेताओं के लिए सबसे बड़ी चिंता यह है कि लोकसभा चुनाव के समय में प्रचार प्रसार करने अंदरूनी इलाकों में जाने से जान का खतरा बनी होगी। दरअसल सरकार बनते ही डिप्टी सीएम व गृह मंत्री विजय शर्मा नक्सलियों से बातचीत करने का प्रस्ताव रखा। जिस पर नक्सलियों की तरफ से भी कुछ शर्तों के साथ बातचीत का प्रस्ताव स्वीकारा। हालांकि इसके आगे इस बातचीत को लेकर कोई भी पहल नहीं की गई पर अब नक्सली भाजपा नेताओं पर अपना खुन्नस निकलते नजर आ रहे हैं।

read more: चीन के शीर्ष जनरल ने चीनी सेना में ‘फर्जी युद्ध क्षमताओं’ पर कार्रवाई की अपील की

5 साल कांग्रेस की सरकार में नक्सली अपनी ताकत बढ़ाए: भाजपा

naxali attacks on Bastar bjp leaders: भाजपा प्रवक्ता संजय पांडे ने कांग्रेस के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि 5 साल कांग्रेस की सरकार में नक्सली अपनी ताकत बढ़ाए उसी का परिणाम सामने आ रहा है। जब कांग्रेस सरकार में थी तब भी भाजपा के नेताओं की टारगेट किलिंग की जा रही थी और अब जब सरकार बदल गई है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। जगह-जगह कैंप खोला जा रहा है इसी फ्रस्ट्रेशन में नक्सली भाजपा के नेताओं की हत्या कर रहे हैं। इससे खतरा सिर्फ भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस के नेताओं को भी है।

read more:  आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति चुने गए, रविवार को शपथ लेने की उम्मीद

जिन नेताओं को जान का खतरा है उन्हें भी सरकार देगी सुरक्षा : BJP

दरसअल विधानसभा चुनाव में राज्य सरकार ने नेताओं को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई थी उन नेताओं का केंद्र सरकार ने सुरक्षा दी थी। हालांकि चुनाव संपन्न होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था वापस ले ली गई। अब बस्तर में नक्सलियों के उत्पाद देखते हुए वापस कुछ अन्य नेताओं के साथ सुरक्षा दी जा रही है। साथ ही जिन नेताओं को जान का खतरा है उन्हें भी सरकार सुरक्षा देगी। संजय पांडे ने बताया कि लोकसभा चुनाव प्रचार में नेताओं को जहां तक जाने की अनुमति होगी वहीं तक जाया जाएगा। साथ ही चुनाव प्रचार के समय में अतिरिक्त्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।

 
Flowers