CG Winter Session today, regularization issues will arise

CG Winter Session: शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन, नियमितीकरण समेत इन मुद्दों पर होगी बहस

CG Winter Session today, regularization issues will arise : CG Winter Session: शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन, नियमितीकरण समेत इन मुद्दों पर होगी बहस

Edited By :   Modified Date:  January 2, 2023 / 08:50 AM IST, Published Date : January 2, 2023/8:46 am IST

रायपुर। CG Winter Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र आज से शुरू होने वाला है। आज सुबह 11 बजे से सत्र की कार्यवाही शुरू होगी। आज सत्र के दौरान भानुप्रतापपुर उपचुनाव में जीती सावित्री मंडावी शपथ लेंगी। साथ ही शपथ लेने के बाद सदस्य नामावली में हस्ताक्षर कर सभा में अपना स्थान ग्रहण करेंगी।

Read More : School closed: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 10 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी

इसके साथ ही बता दें कि आज सदन की कार्यवाही के दौरान सत्र के पहले दिन CM भुपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों के उत्तर देंगे। बता दें ये शीतकालीन सत्र 2 जनवरी से 6 जनवरी तक 5 दिनों का होगा।

Read More : Liquor shop will closed: जनवरी में इतने दिन बंद रहेंगी शराब दुकानें, यहां देखें लिस्ट

CG Winter Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र दो जनवरी से शुरू होगा। एक और दो दिसंबर को विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आयोजित किया गया था, जिसे एक जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद ही शीतकालीन सत्र का विस्तार करने का फैसला किया गया है।

Read More : पुलिसकर्मी ने जेल में कैद महिला से ‘गंदी हरकत’, पूछताछ करने के बहाने से…

विधानसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि सत्र छह जनवरी को समाप्त होगा। इस सत्र में राज्य में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सरकारी विभागों में संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण में देरी और अन्य मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधने की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers