Changai sabha going on inside the hospital of Kondagaon

‘आदिवासियों को धर्म परिवर्तन करवा रहे ईसाई मिशनरी’, चंगाई सभा के जरिए बीमारी दूर करने का चल रहा तमाशा

'आदिवासियों को धर्म परिवर्तन करवा रहे ईसाई मिशनरी' : Changai sabha going on inside the hospital of Kondagaon

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 29, 2022/6:59 pm IST

केशकालः Changai sabha going in hospital  तबीयत खराब होने के बाद अगर कोई अस्पताल जाता हैं तो जाहिर सी बात है कि पीड़ित हॉस्पिटल में बेहतर इलाज की उम्मीद करता है। लेकिन अगर आप छत्तीसगढ़ के केशकाल इलाके में हैं और अपने इलाज के लिए यहां के सरकारी अस्पताल जाने की सोच रहे हैं। तो ये खबर आपके लिए ही है।

Read more :  खरगोन हिंसा के बाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियार बनाने की 6 फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार 

Changai sabha going in hospital  दरअसल, जिले के ग्राम कोपरा स्थित शासकीय आयुर्वेदिक औषधालय में जहां दवाओं से मरीजों का इलाज होना चाहिए, उस अस्पताल में चंगाई सभा के जरिए लोगों की बीमारियों को दूर करने का तमाशा चल रहा है। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब गांव के सरपंच ने इसकी लिखित शिकायत फरसगांव थाने में की। कोंडागांव जिला जनजाति समूह का आरोप है कि भोले भाले आदिवासियों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन के लिए ईसाई मिशनरीज ऐसा कर रहे हैं। इस मामले को लेकर एसपी के पास लिखित शिकायत की गई है।

Read more :  आज शाम 7 बजे से यहां लगाया गया कर्फ्यू, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती, दो समुदाय के बीच झड़प के बाद प्रशासन ने लिया फैसला

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि उनके पास ईसाई मिशनरीज के खिलाफ ऐसी शिकायत आई है। जिसकी जांच की जा रही है और जांच के बाद मुकदमा रजिस्टर किया जाएगा। बता दें कि बस्तर में धर्म परिवर्तन एक बड़ा मुद्दा है। जिसके खिलाफ आदिवासी आवाज भी उठाते रहे हैं।

 
Flowers