मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आज छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा दिन..लोक कल्याणकारी राज्य बनाने की दिशा में बढ़ाया एक और कदम |

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आज छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा दिन..लोक कल्याणकारी राज्य बनाने की दिशा में बढ़ाया एक और कदम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा दिन है, हमने सच्चे लोक कल्याणकारी राज्य बनाने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : February 3, 2022/3:06 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा दिन है, हमने सच्चे लोक कल्याणकारी राज्य बनाने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया है।

read more: इस कीड़े की वजह से दुनिया भर में आ सकती है तबाही! वैज्ञानिकों ने दी खौफनाक चेतावनी, देखें Video

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में ​कहा कि पिछले 3 सालो में 91 हजार करोड़ रुपय लोगों की जेब में पहुंचा है। “देश में मंदी जरुर रही है, पर छत्तीसगढ़ में नहीं” रही। उन्होंने कहा कि हम 9 हजार रुपए प्रति एकड़ की इनपुट सब्सिडी दे रहे हैं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत ये सब्सिडी दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने 2 लाख पशुपालकों से 61 लाख टन गोबर की खरीदी की, गोबर विक्रेताओं को 122 करोड़ रूपए की राशि का भुगतान किया। गोधन न्याय योजना से छत्तीसगढ़ जैविक खेती की ओर भी बढ़ रहा है। “बस्तर अब नक्सलगढ़ नहीं, डेनेक्स ब्रांड के लिए जाना जाता है”। स्व सहायता समूह के माध्यम से लगातार रोजगार दिया जा रहा है।

read more:28 फरवरी तक दफ्तर में 50 फीसदी कर्मचारियों की होगी उपस्थिति, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के उत्पाद देश के कोने कोने में पहुंच रहे हैं, दंतेवाड़ा का डेनेक्स ब्रांड देश विदेश में पसंद किया जा रहा है, 13 हजार से अधिक राजीव युवा मितान क्लब हैं, हर क्लब को प्रति वर्ष 1 लाख रूपए मिलेंगे। सीएम ने कहा कि 25-25 हजार रूपए के चार किस्तों में उन्हें राशि दी जाएगी।