धान खरीदी केंद्रों में भी लगाए जा रहे कोरोना वैक्सीन, प्रदेश में 90% लोगों को लग चुका है पहला डोज, 49% को लग चुके हैं दोनों टीके

Corona vaccine is also being applied in paddy procurement centers

Edited By: , December 3, 2021 / 01:33 PM IST

रायपुर। प्रदेश में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने धान खरीदी केन्द्रों में भी कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। प्रदेश में टीकाकरण के लिए पात्र 90 प्रतिशत आबादी को इसका पहला टीका लगाया जा चुका है। वहीं 49 प्रतिशत आबादी को दोनों टीके लग चुके हैं।

पढ़ें- तूफान ‘जवाद’ का खौफ, पहले ही फसल काटने लगे किसान.. यहां के 13 जिलों के कलेक्टर निचले इलाके वाले लोगों को हटाने की कवायद में जुटे

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य जल्द हासिल करने के लिए कलेक्टरों के साथ 30 नवम्बर को हुई ऑनलाइन बैठक में धान खरीदी केन्द्रों में भी कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था के निर्देश दिए थे। धान खरीदी की शुरूआत के पहले ही दिन 1 दिसम्बर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उपार्जन केंद्रों में पहुंचकर लोगों को टीके लगाए।

पढ़ें- Sarkari Naukri: सरकारी कंपनियों में सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल की बंपर भर्ती, 30 लाख तक मिलेगी सैलरी, देखिए आधिकारिक नोटिफिकेशन.. जल्द करें आवेदन 

बिलासपुर, राजनांदगांव और बेमेतरा के बाद जल्दी ही प्रदेश के सभी जिलों के धान खरीदी केंद्रों में कोरोना टीकाकरण के लिए टीम पहुंचेगी।

पढ़ें- गुड न्यूज, ठीक इस दिन किसानों के खाते में आ जाएंगे 4000 रुपए, लिस्ट में देखें अपना नाम.. है या नहीं?

प्रदेश के एक करोड़ 77 लाख 13 हजार 825 नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है। वहीं 95 लाख 58 हजार 124 लोगों को दोनों टीके लगाए जा चुके हैं।

पढ़ें- स्कूल के क्लास में घुसा था तेंदुआ.. परीक्षा देने आए छात्र पर कर दिया हमला

पहली और दूसरी, दोनों खुराकों को मिलाकर प्रदेश में अब तक (1 दिसम्बर तक) कोरोना से बचाव के लिए दो करोड़ 72 लाख 71 हजार 949 टीके लगाए जा चुके हैं। धान खरीदी केंद्रों में टीकाकरण की शुरूआत के बाद प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन को और गति मिलेगी। इससे प्रदेश में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य शीघ्र हासिल करने में सहायता मिलेगी।

 

<<Join IBC24 News WhatsGroup Here>>