छत्तीसगढ़: केंद्रीय जेल में कैदी की मौत पर बवाल, अवैध शराब रखने के लिए हुआ था गिरफ्तार |

छत्तीसगढ़: केंद्रीय जेल में कैदी की मौत पर बवाल, अवैध शराब रखने के लिए हुआ था गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत युवक को गिरफ्तार किया था। परिजन युवक की मौत को लेकर पुलिस पर मारपीट और पैसे मांगने का आरोप लगा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 04:57 PM IST, Published Date : February 13, 2023/4:57 pm IST

death of prisoner in Central Jail bilaspur

बिलासपुर। बिलासपुर केंद्रीय जेल में बंद एक कैदी की संदिग्ध मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत युवक को गिरफ्तार किया था। परिजन युवक की मौत को लेकर पुलिस पर मारपीट और पैसे मांगने का आरोप लगा रहे हैं। अधिकारियों ने कैदी की मौत के बाद अब जांच की बात कही जा रही है।

दरअसल, बीते शुक्रवार को कोटा पुलिस ने अवैध शराब रखने और बेचने वालों पर कार्रवाई करते हुए अलग – अलग प्रकरण दर्ज किए थे। इसमें गनियारी निवासी युवक उमेंद वर्मा को भी पुलिस ने 13 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया था। आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी को न्यायालय से केंद्रीय जेल दाखिल किया गया था।

read more:    हमारे हवाई क्षेत्र में दस से अधिक अमेरिकी गुब्बारे उड़े : चीन

वहीं बीती रात परिजनों को सूचना मिली कि कैदी उमेंद की तबीयत खराब थी, उसकी मौत हो गई है। परिजनों ने उमेद की मौत को लेकर सवाल खड़ा किया है। परिजनों का कहना है कि 3 दिन पहले जब उमेंद को गिरफ्तार किया गया था,तब वह बिल्कुल स्वस्थ्य था।

read more:  Jabalpur Long Proof Range Accident : Firing करते वक्त राउंड हुआ रिवर्स। पैर पर गोला गिरने से एक कर्मचारी घायल

मृतक कैदी के पिता रामलाल वर्मा व परिजनों का आरोप है कि, उसके साथ मारपीट की गई, पुलिस इससे पैसे की भी मांग कर रही थी। इधर कैदी के संदिग्ध मौत के बाद अब जांच की बात कही जा रही है। परिजनों ने एसपी को शिकायत सौंप कर जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

 
Flowers