Guidelines issued for New Year party 2023

नववर्ष के जश्न को लेकर जिला प्रशासन ने जारी की Guidelines, जानिए क्या-क्या हैं पाबंदियां और राहत

District administration issued guidelines regarding the celebration of new year :आयोजन को लेकर जिला प्रशासन की अनुमति होगी अनिवार्य

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 01:40 PM IST, Published Date : December 28, 2022/12:38 pm IST

Guidelines issued for New Year party 2023: बिलासपुर : नए साल के आने में महज कुछ ही दिन बचे है। जिसको लेकर लोगों में अलग ही उत्साह है। बता दें कि बीते कुछ सालों में कोरोना की वजह से नए साल के जश्न में रोक लगा दी गई थी। वही इस साल भी कोरोना संक्रमण के चलते नए साल के जश्न पर पाबंदियों का पहरा लगा दिया गया है। फ़िलहाल जिला प्रशासन ने नववर्ष के आयोजन को लेकर गाइडलाइन जारी। जिसके तहत लोगों को नए साल के जश्न का आयोजना करने से पहले जिला प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य होगा। इसेक साथ ही तय समय में निर्देशों का पालन कर आयोजन किए जा सकेंगे। रात 12:30 बजे के बाद आयोजन की अनुमति नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़े : सोनम कपूर ने शेयर किया बेटे को ब्रेस्टफीड कराते हुए वीडियो, लोगों ने कहा

प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर कई बड़े तैयारियां की गई है

Guidelines issued for New Year party 2023: इसके साथ ही नए साल के जश्न को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर कई बड़े तैयारियां की गई है। बिलासपुर के साथ साथ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी नए साल के जश्न के लिए गाइड लाइन जारी कऱ दी गई है। पुलिस एवं जिला प्रशासन ने न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर सभी मैरिज पैलेस, क्लब, होटल और कैफे संचालकों की एक बैठक ली। जिसमें विभिन्न निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़े : जानें अब तक कितनी बार टूट चुकी है कांग्रेस, क्यों दिग्गज नेताओं ने इंदिरा गांधी को दिखाया था बाहर का रास्ता

पार्टी में शराब परोसने के लिए लायसेंस लेना अनिवार्य होगा

Guidelines issued for New Year party 2023: पार्टी के दौरान डीजे साउंड सिस्टम बजाने को लेकर प्रशासन ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि कोलाहल अधिनियम का पूर्ण रूप से पालन किया जाए। अगर इस संबंध में शिकायत प्राप्त होगी तो कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम आयोजन स्थल में सीसीटीवी कैमरा लगाना अनिवार्य होगा।इवेंट पार्टी में शराब परोसने के लिए लायसेंस लेना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही निर्धारित समय का पालन करना होगा। इसकी जांंच के लिए प्रशासन द्वारा जांच दल का गठन किया जाएगा जो कि इवेंट पार्टीज में जाकर चेकिंग करेंगे।

यह भी पढ़े : बाइडन परिवार संग छुट्टियां मनाने के लिए अमेरिकी वर्जिन द्वीप समूह पहुंचे

कोरोना का प्रसार कम हो गया है

Guidelines issued for New Year party 2023: बता दें कि पिछले साल नए साल को देखते हुए देश के ज्यादातर राज्यों में नाइट कर्फ्यू से लेकर विभिन्न तरह की कोरोना गाइडलाइंस जारी की गई थी। इस वजह से सार्वजनिक जगहों पर नए साल में भीड़भाड़ कम ही दिखी ।अधिकतर लोगों ने अपने घरों में ही नए साल का जश्न मनाया। हालांकि, इस बार कोरोना का प्रसार कम हो गया। इस वजह से कोरोना गाइडलाइंस में भी प्रशासन ने ढील दी है. हालांकि, फिर भी प्रशासन लोगों को कोरोना के मानकों को पालन करने को कह रहा है।