हीरा तस्करी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार, 745 हीरा बरामद |

हीरा तस्करी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार, 745 हीरा बरामद

हीरा तस्करी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार, 745 हीरा बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 2, 2022/12:40 am IST

गरियाबंद, एक जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले की पुलिस ने हीरा तस्करी के आरोप में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है तथा इनसे 745 नग बगैर तराशे हीरे बरामद किये हैं। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

गरियाबंद जिले के पुलिस अधीक्षक जे आर ठाकुर ने बताया कि जिले के शोभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कचना धुरवा गांव के करीब पुलिस ने हीरा तस्करी के आरोप में उड़ीसा के नवरंगपुर जिले के निवासी खोकन ढली (48) और उसके पुत्र विप्लव ढली (19) को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों से 745 नग हीरा बरामद किया हैं। उन्होंने बताया कि हीरों की कीमत लगभग 50 लाख रुपये है।

ठाकुर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पायलिखंड गांव से हीरा लेकर दो व्यक्ति स्कूटी में पड़ोसी राज्य उड़ीसा की ओर जा रहे हैं और वे हीरों को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के बाद पुलिस दल ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान पुलिस दल ने कचना धुरवा गांव के करीब एक स्कूटी में सवार दो लोगों को रोका तब वे वहां से भागने लगे। उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब पुलिस ने दोनों की तलाशी ली तब उनसे 745 नग हीरा बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हीरा तस्करी के आरोप में पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है।

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद क्षेत्र में हीरे के भंडार होने की पुष्टि हो चुकी है। मामला अदालत में होने के कारण यहां हीरे की खदान की शुरुआत नहीं हो सकी है लेकिन तस्करी की खबरें लगातार आती रहती हैं।

भाषा सं संजीव संजीव अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers