छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ के बाद पांच नक्सली गिरफ्तार |

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ के बाद पांच नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ के बाद पांच नक्सली गिरफ्तार

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 07:40 PM IST, Published Date : March 23, 2023/7:40 pm IST

सुकमा, 23 मार्च (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बाद पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के एर्राबोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोत्तालेण्ड्रा के जंगल सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के बाद पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी का दल कोत्तालेण्ड्रा गांव के जंगल के पास मौजूद है। यह दल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश में है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सूचना के बाद सुरक्षा बलों को जंगल की ओर रवाना किया गया। जब यह दल सुबह लगभग 11.30 बजे कोत्तालेण्ड्रा के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से पांच नक्सलियों को पकड़ा गया, वहीं इस घटना में पांच नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है, जिन्हें उनके साथी अपने साथ लेकर चले गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा घटनास्थल में तलाशी अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव संजीव रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)