छत्तीसगढ़ में चार संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद |

छत्तीसगढ़ में चार संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़ में चार संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

:   Modified Date:  February 26, 2024 / 08:26 PM IST, Published Date : February 26, 2024/8:26 pm IST

बीजापुर (छत्तीसगढ़), 26 फरवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने चार संदिग्ध नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनसे विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत कत्तुर गांव के करीब सुरक्षा बलों ने चार संदिग्ध नक्सली सुदरू माडवी, रामू बेडजा, बुधराम ताती और सुखराम कलमू को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि जिले में माओवादी विरोधी अभियान के तहत आज सुरक्षाबलों को कुटरू थाना से रानीबोदली, कत्तुर, मुकरम और ताड़मेर गांव की ओर रवाना किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि जब दल कत्तुर गांव के करीब पहुंचा तब कुछ संदिग्ध लोग वहां से भागने लगे। बाद में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबल के जवानों ने जब उनकी तलाशी ली तब उनके पास से एक टिफिन बम, कार्डेक्स वायर, सेफ्टी फ्यूज और अन्य सामान बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध नक्सलियों ने पूछताछ में बताया कि पुलिस दल को क्षति पहुंचाने के लिए वह पगडंडी में बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश में थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)