IMA angered by the assault on the doctor, demands from the administration

डॉक्टर के साथ हुई मारपीट से नाराज हुआ IMA, प्रशासन से की आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग

IMA angered by assault on the doctor :  लोरमी में पदस्थ डॉक्टर दिनेश साहू के साथ हुई मारपीट से IMA यानि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन नाराज है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 18, 2022/9:00 pm IST

रायपुर : IMA angered by assault on the doctor :  लोरमी में पदस्थ डॉक्टर दिनेश साहू के साथ हुई मारपीट से IMA यानि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन नाराज है। IMA ने शासन को पत्र लिखकर मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। IMA ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों के साथ हिंसक घटनाएं बढ़ती जा रही है। इस कारण से डॉक्टरों का इस डर के माहौल में काम करना मुश्किल होता जा रहा है।

यह भी पढ़े : रणबीर कपूर की ये हालत देखकर चौक जाएंगे फैंस, आदित्य चोपड़ा के नखरे के चलते एक्टर का हुआ बुरा हाल… 

सरकारी अस्पताल हो या निजी संस्थान हर जगह हो रही घटनाएं

IMA angered by assault on the doctor :  चाहे वह सरकारी अस्पताल हो या निजी संस्थान, डॉक्टरेां के साथ घटनाएं हो रही हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन किसी भी चिकित्सक के प्रति किसी भी तरह की हिंसात्मक गतिविधि का पुरजोर विरोध करता है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि डॉक्टर दिनेश साहू के साथ मारपीट करने वाले सभी लोगों के ऊपर नर्सिंग होम प्रोटेक्शन एक्ट के तहत गैर जमानती धाराओं में जुर्म दर्ज किया जाए और आरोपियों को सख्त सजा दिलवाई जाए।

यह भी पढ़े : अग्निपथ योजना के विरोध के बीच केंद्र सरकार ने बढ़ाई 12 भाजपा नेताओं की सुरक्षा, उग्र हो रहे आंदोलन के बीच लिया गया फैसला 

IMA के रायपुर अध्यक्ष ने सरकार से की ये मांग

IMA angered by assault on the doctor :  IMA के रायपुर अध्यक्ष डा. विकास अग्रवाल ने सरकार से यह भी मांग की है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि छत्तीसगढ़ में डॉक्टर भयमुक्त होकर अपनी सेवाएं दे सकें तथा चिकित्सकों के कार्यस्थल में इस तरह की हिंसक घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। बता दें कि लोरमी के सरकारी अस्पताल में मरीज के रिश्तेदारों ने वहां पदस्थ डॉक्टर दिनेश साहू के साथ मारपीट की, सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद प्रदेशभर के डॉक्टर आक्रोशित है।