Khairagarh by-election: BJP nominated Komal Janghel, JCCJ gave ticket to Narendra Soni

खैरागढ़ उपचुनाव : बीजेपी ने कोमल जंघेल को बनाया प्रत्याशी, JCCJ ने नरेंद्र सोनी को दिया टिकट

Khairagarh by-election: BJP nominated Komal Janghel: खैरागढ़ उपचुनाव : बीजेपी ने कोमल जंघेल को बनाया प्रत्याशी, JCCJ ने नरेंद्र सोनी को दिया टिकट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 23, 2022/11:51 am IST

रायपुर। Khairagarh by-election: BJP nominated Komal Janghel : खैरागढ़ उपचुनाव के लिए बीजेपी और JCCJ ने भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। बी​जेपी ने कोमल जंघेल को तो JCCJ ने नरेंद्र सोनी को चुनाव मैदान में उतारा है। बता दें कि मंलवार को कांग्रेस ने यशोदा वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड की सोफी को भाया पेंड्रा, दुनिया भर में करना चाहती है पॉपुलर, सीख रही स्थानीय बोली

इस तारीख को होगा चुनाव
Khairagarh by-election: BJP nominated Komal Janghel  : चुनाव आयोग के मुताबिक 24 मार्च नामांकन का आखिरी दिन होगा। नामांकन पत्रों की जांच 25 मार्च को होगी। 28 मार्च तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे। इसके बाद 12 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं, 16 अप्रैल को मतगणना होगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधान सभा सीट विधायक देवव्रत सिंह के निधन के बाद खाली हुई है।

यह भी पढ़ें: यहां लगती है भूतों की अदालत.. गवाही के बाद दी जाती है सजा, अपनी समस्या लेकर दूर दराज़ से आते है लोग

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के पांच विधायकों में से एक खैरागढ़ से देवव्रत सिंह भी थे। चार नवंबर 2021 को उनका 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक देवव्रत सिंह ने रात में सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। 1995 में कांग्रेस के टिकट पर वह पहली बार विधायक बने थे। 2007 में उन्होंने राजनांदांव संसदीय सीट जीती थी।

यह भी पढ़ें: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र, अंतिम दिन विनियोग विधेयक ध्वनि मत से पारित

देवव्रत सिंह को 2018 में 61,516 वोट मिले थे। उन्होंने बीजेपी के कोमल जंघेल को 870 वोटों से हराया था। इस सीट से तीसरे नंबर पर कांग्रेस के गिरवर जांघेल थे, जिन्हें 31,811 वोट मिले थे। वोट प्रतिशत की अगर बात करें तो देवव्रत सिंह को 36.7 फीसदी वोट मिले थे, वहीं कोमल जांघेल को 36.2 फीसदी वोट मिले थे।

यह भी पढ़ें: खैरागढ़ उपचुनाव : कल नामांकन दाखिल करेंगी कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा, सीएम भूपेश भी रहेंगे मौजूद

 

 
Flowers