छत्तीसगढ़ के इन जिलों में पड़ रही भीषण गर्मी, चलेगी लू, जानें मौसम का हाल

weather condition in chhattisgarh :  छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी पड़ रही है। रायपुर, राजनांदगांव, रायगढ़ और मुंगेली में लू चलने का अनुमान है।

Edited By: , April 28, 2022 / 12:24 PM IST

weather condition in chhattisgarh : रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार रायपुर, राजनांदगांव, रायगढ़ और मुंगेली में आज से लू चलने का अनुमान है। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा संभाग में पारा बढ़ सकता है। उत्तर से आने वाली गर्म और शुष्क हवा तापमान बढ़ा सकती हैं। प्रदेश में कल सबसे गर्म जिला रहा रायगढ़ रहा, जहां 45 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वहीं बस्तर संभाग के जिलों में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। यहां पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : छत्तीसगढ़ : एक हजार परिवहन सुविधा केन्द्र खोलने की प्रक्रिया शुरू

दूसरी ओर पड़ोसी राज्य  मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। लगातार बढ़ रही गर्मी की वजह से लोगों को ‘अग्निपरीक्षा’ देनी पड़ रही है। भोपाल में पारा 42 डिग्री के पार पहुंच गया है। राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं की वजह लोगों का जीना मुहाल हो गया है। देश में सर्वाधिक तापमान प्रदेश के राजगढ़ में 45.6 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम केंद्र ने ग्वालियर-चंबल संभाग, भोपाल, विंध्य और बुंदेलखंड संभाग के 10 जिले में लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

Read more : बारात लेकर आया था दूल्हा.. लेकिन दुल्हन ने किसी और को पहना दी वरमाला, शादी में शामिल होने आए मेहमानों के उड़े होश 

weather condition in chhattisgarh : वहीं ग्वालियर चंबल में सूरज का सितम जारी है। ग्वालियर का अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री रिकॉर्ड दर्ज किया गया। आज से 3 मई तक लू चलने का अनुमान है। बताया जाता है कि 1 से 2 डिग्री और बढ़ सकता है पारा। तेज धूप और लू के थपेड़ों लोग झुलस रहे हैं।