Mukhyamantree kanya vivaah korba

कोरबा: सात जन्मों के वादों के साथ वैवाहिक गठबंधन में बंधे 74 जोड़े, मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह का हुआ आयोजन

राज्य सरकार ने जनता की बेहतरी के लिए कई बेहतर योजनाएं बनाई है जिनमे से एक है मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना जिनका फायदा राज्य के हर वर्ग के गरीब व्यक्ति को मिल रहा है।

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2023 / 11:17 PM IST, Published Date : March 31, 2023/10:49 pm IST

Mukhyamantree kanya vivaah korba: (कोरबा) जिले के कटघोरा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत 74 जोड़े विवाह बंधन के बंधन में बंधे। इस अवसर पर कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत व कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा व राज्य गौ सेवा आयोग के सदस्य प्रशांत मिश्रा ने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया साथ ही सुखी दाम्पत्य की शुभकामना दी साथ ही नवविवाहित जोड़ों को उपहार भेंट किए।

फिर सामने आई टीएस सिंहदेव की CM बनने की इच्छा, बोले- मुख्यमंत्री आज भी बनना चाहता हूं मैं

सांसद ज्योत्सना महंत नर बताया कि निर्धन कन्याओं के लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना वरदान है। इस योजना के माध्यम से फिजुल खर्च एवं दहेज प्रथा जैसे कुरीतियों को समाप्त करने का एक अच्छा माध्यम है। अब ऐसे कन्याओं के माता-पिता को आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ रहा। ज्योत्सना महंत ने कहा कि शादी सामजिक जीवन में एक महत्वपूर्ण अंग है। यह वर-वधु का नहीं बल्कि दो दिलों का मिलन और दो परिवारों का एक होना भी है। उन्होंने कहा कि समाज में हम सब की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, चाहे वो सामाजिक, संस्कृति, आर्थिक किसी भी क्षेत्र में हो। हम सबको मिल-जुलकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना होता है।

LIC के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर.. आज 31 मार्च से बंद हो जाएंगी ये 2 योजनाएं, पढ़े यह पूरी खबर

Mukhyamantree kanya vivaah korba: राज्य सरकार ने जनता की बेहतरी के लिए कई बेहतर योजनाएं बनाई है जिनमे से एक है मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना जिनका फायदा राज्य के हर वर्ग के गरीब व्यक्ति को मिल रहा है। साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन एवं महिला बाल विकास विभाग की टीम को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

रिपोर्ट : धीरज दुबे

 
Flowers