नक्सली दंपति ने किया आत्मसमर्पण |

नक्सली दंपति ने किया आत्मसमर्पण

नक्सली दंपति ने किया आत्मसमर्पण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 21, 2021/7:15 pm IST

रायपुर, 21 सितंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहे नक्सली दंपति ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया है। नक्सली दंपत्ति के सर पर कुल सात लाख रुपए का इनाम है।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षाबलों के सामने केरलापाल स्थानीय संगठित दस्ते (एलओएस) के कमांडर मड़कम आयता (25) और उसकी पत्नी पदाम पोज्जे (23) ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। पदाम पोज्जे केरलापाल एलओएस की डिप्टी कमांडर है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली कमांडर आयता के सर पर पांच लाख रुपए तथा उसकी पत्नी पदाम पोज्जे के सर पर दो लाख रुपए का इनाम है।

उन्होंने बताया कि नक्सली दंपति ने नक्सलियों की अमानवीय विचारधारा, उनके शोषण और अत्याचार से तंग आकर आत्मसमर्पण करने का फैसला किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली कमांडर आयता वर्ष 2004 में नक्सलियों के बालकों के लिए बनाए गए संगठन में भर्ती हुआ था। उसे ​पिछले वर्ष केरलापाल एलओएस का ​कमांडर नियुक्त किया गया था।

उन्होंने बताया कि नक्सली कमांडर आयता के खिलाफ पुलिस दल पर हमला, हत्या, हत्या का प्रयास समेत 17 नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली आयता की पत्नी पदाम पोज्जे वर्ष 2012 में नक्सली संगठन में भर्ती हुई थी। वह वर्ष 2020 से केरलापाल एलओएस की डिप्टी कमांडर है। उसके खिलाफ पुलिस दल पर हमला और हत्या का प्रयास समेत पांच नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को 10—10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया है।

भाषा संजीव sg राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)