छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर |

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

:   Modified Date:  March 16, 2024 / 06:40 PM IST, Published Date : March 16, 2024/6:40 pm IST

कांकेर, 16 मार्च (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में चिलपरस गांव के पास सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में जिला रिजर्व गार्ड और सीमा सुरक्षा बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था और जब यह दल चिलपरस गांव के पास जंगल में था तब नक्सलियों ने उसपर गोलीबारी शुरू कर दी। उनके अनुसार इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

एलेसेला ने बताया कि बाद में जब सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव, एक हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को बीजापुर जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए थे।

उन्होंने बताया कि बीजापुर जिले में मारे गए नक्सलियों की पहचान शनिवार को कर ली गई है। उनके मुताबिक दोनों की पहचान सुरेश मुहंदा (30) और सन्नू मुहंदा (20) के रूप में हुई है। उनका कहना है कि दोनों हिंगमेटा गांव के रहने वाले हैं, जहां मुठभेड़ हुई थी।

अधिकारियों ने बताया कि सुरेश पिछले 10 वर्षों से माओवादियों की इंद्रावती एरिया कमेटी में काम कर रहा था और वर्तमान में वह मिलिशिया कमांडर के रूप में सक्रिय था।

उन्होंने बताया कि सन्नू पांच साल पहले संगठन में शामिल हुआ था और वर्तमान में एक मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय था।

भाषा सं संजीव

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)