Paddy will be purchased from all registered farmers of CG: CM Baghel

किसान धान खरीदी को लेकर चिन्ता न करें, सभी पंजीकृत किसानों का खरीदा जाएगा धान: सीएम भूपेश बघेल

धान खरीदी को लेकर चिन्ता न करें, पंजीकृत किसानों का खरीदा जाएगा धानः Paddy will be purchased from all registered farmers of CG: CM Baghel

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 14, 2022/8:40 pm IST

रायपुरः Paddy will be purchased मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि बीते कुछ दिनों से मौसम ठीक न होने की वजह से राज्य में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की स्थिति प्रभावित हुई है। इसको लेकर किसानों को चिन्ता करने की जरूरत नहीं है। मौसम ठीक होते ही उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी में तेजी लायी जाएगी। वर्तमान स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे से धान उपार्जन की व्यवस्था की समीक्षा की और इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने को कहा है।

Read more : सरकार ने अपनी ‘अकर्मण्यता’ से मित्र पड़ोसी देशों को खतरे में डाला: राहुल गांधी 

Paddy will be purchased मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में सभी पंजीकृत कृषकों से धान की खरीदी की जाएगी। इसके लिए उपार्जन केन्द्रों में खरीदी की व्यवस्था को और अधिक विस्तारित करने के निर्देश दिए गए है। मौसम खुलते ही किसानों से तेजी से धान खरीदी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा है कि राज्य में धान खरीदी की अंतिम तारीख 31 जनवरी है।

Read more : जिसका साथ छोड़ता हूं नहीं रहता उसका वजूद, मायावती को ही देख लें! सपा ज्वॉइन करते ही गरजे स्वामी

उन्होनें कहा कि सरकार की यह कोशिश होगी की इस अवधि में शत-प्रतिशत किसानों से उनके पंजीकृत रकबे के धान की खरीदी समर्थन मूल्य पर पूरी कर ली जाए। उन्होंने कहा है कि आवश्यकता पड़ने पर किसानों के सहूलियत के लिए धान खरीदी के निर्धारित अवधि में वृद्धि करने का विचार किया जाएगा।

 
Flowers