राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का समापन, रामायण प्रस्तुति के लिए संस्कृति विभाग को मिला गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड |

राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का समापन, रामायण प्रस्तुति के लिए संस्कृति विभाग को मिला गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

National Ramayana Festival in Chhattigarh बता दें कि रामायण महोत्सव में कर्नाटक की टीम को पहला स्थान मिला है। वहीं द्वितीय स्थान पर असम की टीम आई है और झारखंड की टीम को तृतीय पुरस्कार मिला है।

Edited By :   Modified Date:  June 3, 2023 / 09:50 PM IST, Published Date : June 3, 2023/9:46 pm IST

National Ramayana Festival in Chhattigarh: रायगढ़। रायगढ़ में जारी तीन दिवसीय राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का समापन हो गया है। इसी अवधि में 3 दिन तक 765 मिनट तक की रामायण प्रस्तुति करने के लिए संस्कृति विभाग को गोल्डन बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड मिला है। जिला प्रशासन ने भी वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है। 3 दिनों तक दस हजार से अधिक लोगों के द्वारा हनुमान चालीसा पाठ के लिए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

बता दें कि रामायण महोत्सव में कर्नाटक की टीम को पहला स्थान मिला है। वहीं द्वितीय स्थान पर असम की टीम आई है और झारखंड की टीम को तृतीय पुरस्कार मिला है।

read more: फ्रेंच ओपन : रूड ने तीसरे दौर में चीन के झांग की चुनौती खत्म की

रायगढ़ में आयोजित रामायण महोत्सव में कंबोडिया के कलाकारों को सीएम भूपेश बघेल ने सम्मानित किया है। इंडोनेशिया के कलाकारों का भी सीएम ने सम्मान किया है। इस दौरान इंडोनेशिया के कलाकार पारंपरिक वेश भूषा में पहुंचे थे। इन कलाकारों को रामाचरित मानस की प्रति और छत्तीसगढ़ का गमछा भी दिया गया है।

read more: विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला…

इसके पहले सीएम भूपेश बघेल रामायण महोत्सव में पहुंचे और इस दौरान मंत्री उमेश पटेल, मंत्री अमरजीत भगत, प्रेम साय सिंह टेकाम भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरूआत में उड़ीसा रेल हादसे में मृतकों को मंच से ही श्रद्धांजलि दी गई और 2 मिनट का मौन रखा गया है। जिसके बाद CM ने दीप प्रज्वलन कर समारोह की शुरुआत की।

 
Flowers