CG BJP Samman Purkhouti Yatra

BJP के पुरखौती यात्रा पर कांग्रेस का प्रहार, मंत्री भगत का दावा ‘बीजेपी का सामाजिक गणित बिगड़ चुका है’

Edited By :   June 9, 2023 / 12:02 PM IST

रायपुर : छत्तीसगढ़ के महापुरुषों के आदर्शों को गांव-गांव में प्रचारित करने, (CG BJP Samman Purkhouti Yatra) लोगों के हृदय में शहीदों की सोच और भावनाओं के प्रति सम्मान एवं आभार का भाव पैदा करने के दावे के साथ भारतीय जनता पार्टी आज से छत्तीसगढ़ में पुरखौती यात्रा की शुरुआत कर रही हैं।

“साक्षी और श्रद्धा पर कभी ओवैसी ने बयान नहीं दिया” गृहमंत्री ने इस बयान पर किया पलटवार

वही इस यात्रा से पहले भाजपा और कांग्रेस के बीच सियासी बयानबाजियां शुरू हो चुकी हैं। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और कद्दावर आदिवासी नेता अमरजीत सिंह भगत ने बीजेपी के इस यात्रा पर निशाना साधा हैं। उन्होंने परोक्ष रूप से जहाँ इस यात्रा को दिखावा करार दिया है तो वही प्रत्यक्ष रूप से भाजपा पर आदिवासियों के अपमान का आरोप भी लगाया हैं।

चुनाव से पहले बड़े फेरबदल की तैयारी में कांग्रेस, बदलेगी इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रियंका गांधी को भी मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी 

मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने कहा की भारतीय जनता पार्टी आदिवासियों के मामले में बैकफुट पर हैं। प्रदेश में बीजेपी का सामाजिक गणित बिगड़ चुका है। आरक्षण को लेकर भाजपा पहले तो दिखावा करती रही, लेकिन जैसे ही विधानसभा में विधेयक पारित हुआ, मुंह पर ताला लग गया। (CG BJP Samman Purkhouti Yatra) अमरजीत सिंह भगत ने चेताते हुए कहा की भाजपा आदिवासियों के साथ राजनीति ना करे। उन्होंने पहले के आरोपों को दोहराते हुए कहा की आदिवासी प्रदेश अध्यक्ष को आदिवासी दिवस के दिन हटाया गया, संसद भवन का उद्घाटन भी राष्ट्रपति से नहीं कराया, इन तमाम सवालों पर पहले भाजपा को जवाब देना चाहिए।

क्या है पुरखौती सम्मान यात्रा?

भाजपा ने इस बारे में प्रेसवार्ता में बताया था की पुरखौती सम्मान यात्रा के जरिए अनुसूचित जनजाति मोर्चा के नेतृत्व में आदिवासी महानायकों जैसे बलिदानी वीर नारायण सिंह, बलिदानी गुंडाधुर, बलिदानी गेंदसिंह सिंह जैसे महान विभूतियों की जन्मस्थली से जिला मुख्यालयों तक की यात्रा की जाएगी, इस यात्रा के जरिए आदिवासी गौरव के प्रतीक पुरुषों के प्रति सम्मान व्यक्त किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें