CG Weather Update

CG Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बदलेगा मौसम, राजधानी समेत इन इलाकों में बारिश होने की संभावना

CG Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बदलेगा मौसम, राजधानी समेत इन इलाकों में बारिश होने की संभावना

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 08:13 AM IST, Published Date : March 14, 2023/8:12 am IST

रायपुर। CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के अनेक हिस्सों में 14 से 17 मार्च के बीच गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना भी जताई जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रदेश में समुद्र की ओर से नमीयुक्त हवा आ रही है। जिसके प्रभाव से गर्मी से आंशिक राहत मिलने का अनुमान है।

Read More : आज प्रदेश में ‘आप’ करेगी चुनावी शंखनाद, रैली में सीएम केजरीवाल कर सकते हैं बड़ी घोषणाएं

हालांकि चक्रवात का असर खत्म होने के बाद तापमान में वृद्धि होने की संभावना भी है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा आने की संभावना है। जिसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों पर बारिश होगी। 14 से लेकर 17 मार्च तक गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना भी है।

Read More : पुलिसकर्मियों के थोकबंद तबादले, 113 पुलिसकर्मी हुए इधर-उधर, SP ने जारी किया आदेश, यहां देखें लिस्ट

CG Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार दिन में आसमान साफ रह सकता है लेकिन शाम या रात को गरज चमक के साथ छींटें पड़ सकते हैं। रायपुर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। सारंगढ़ में सर्वाधिक 39 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। वहीं, कबीरधाम में सबसे कम 14 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें