राहुल गांधी ने CM सुपोषण अभियान और मलेरिया मुक्त बस्तर की जानकारी ली, गिरदालपारा हाइड्रो पावर बेस्ड पंपिंग इरिगेशन स्कीम को सराहा |

राहुल गांधी ने CM सुपोषण अभियान और मलेरिया मुक्त बस्तर की जानकारी ली, गिरदालपारा हाइड्रो पावर बेस्ड पंपिंग इरिगेशन स्कीम को सराहा

सांसद राहुल गांधी ने मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान की जानकारी ली है। साथ ही उन्होंने जिला सुकमा के मॉडल को सराहा है। राहुल गांधी ने गिरदालपारा हाइड्रो पावर बेस्ड पंपिंग इरिगेशन स्कीम की सराहना की है। यहां बिना बिजली, बिना अन्य ईंधन के 24 घंटे सिंचाई होती है जिससे सैकड़ों किसान लाभान्वित हो रहे हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 3, 2022/2:17 am IST

Rahul Gandhi arrives in Chhattisgarh : रायपुर। सांसद राहुल गांधी ने मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान की जानकारी ली है। साथ ही उन्होंने जिला सुकमा के मॉडल को सराहा है। राहुल गांधी ने गिरदालपारा हाइड्रो पावर बेस्ड पंपिंग इरिगेशन स्कीम की सराहना की है। यहां बिना बिजली, बिना अन्य ईंधन के 24 घंटे सिंचाई होती है जिससे सैकड़ों किसान लाभान्वित हो रहे हैं।

इस दौरान राहुल गांधी ने कांकेर के माइनर प्रोड्यूस का किया अवलोकन भी किया। रागी, कोदो, कुटकी के प्रोसेसिंग यूनिट की सराहना की। राहुल गांधी ने मोटर बाइक एम्बुलेंस सेवा की भी जानकारी ली, जंगली इलाकों में यह सेवा बहुत उपयोगी साबित हुई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बृहस्पतिवार को छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे। गांधी राज्य में ‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ और ‘राजीव युवा मितान क्लब योजना’ की शुरूआत करेंगे।

read more: सबके सामने बाइक पर बैठकर प्रेमी के साथ फरार हुई दुल्हन! दो साल में की 6 शादियां

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस समिति के वरिष्ठ नेताओं ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि राहुल गांधी दोपहर 12 बजे विशेष विमान से रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचे। विमानतल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने गांधी का स्वागत किया।

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि विमानतल पर स्वागत के बाद राहुल गांधी, मुख्यमंत्री बघेल, बघेल मंत्रिमंडल के सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बसों में सवार होकर कार्यक्रम स्थल साईंस कॉलेज मैदान के लिए रवाना हो गए।

read more: हिंदी सिनेमा में 15 साल पूरे होने पर दीपिका ने कहा: हर फिल्म से कुछ नया सीख रही हूं

राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा सांसद गांधी साईंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी ‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ और ‘राजीव युवा मितान क्लब योजना’ की शुरूआत करेंगे। साथ ही महात्मा गांधी की स्मृतियों को संजोने के लिए नवा रायपुर में स्थापित किए जाने वाले ‘सेवाग्राम’ और ‘छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति’ स्मारक का भूमिपूजन करेंगे।

read more: कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे

अधिकारियों ने बताया कि राहुल गांधी कार्यक्रम स्थल में गांधीवादी विचारकों, भूमिहीन किसानों और मजदूरों के साथ दोपहर का भोजन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि गांधी शाम 5.10 बजे विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

 

 
Flowers