Dy CM Arun Sao: शहीद जवान अखिलेश के शव को कंधा देने पहुंचे डिप्टी CM साव.. दी गई सलामी, उधर CM योगी देंगे 50 लाख की राशि और नौकरी | Dy CM Arun Sao News

Dy CM Arun Sao: शहीद जवान अखिलेश के शव को कंधा देने पहुंचे डिप्टी CM साव.. दी गई सलामी, उधर CM योगी देंगे 50 लाख की राशि और नौकरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में सुरक्षा में तैनात जवान गाजीपुर के अखिलेश कुमार राय के बलिदान के बाद भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2023 / 06:02 PM IST, Published Date : December 15, 2023/5:57 pm IST

रायपुर: नक्सल प्रभावित जिले कांकेर के सड़कटोला के पास सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए बीएसएफ के प्रधान आरक्षक अखिलेश राय का शव पूरे सम्मान के साथ उनके गृहग्राम उत्तरप्रदेश के गाजीपुर रवाना किया गया। इससे पहले शहीद जवान का शव कांकेर से रायपुर के स्टेट हैंगर लाया गया।

यहाँ शहीद अखिलेश कुमार राय के शव को कन्धा देने के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव खुद पहुँच हुए थे। इस दौरान उनके साथ पुलिस विभाग के डीजी अशोक जुनेजा और रेंज के बड़े पुलिस अफसर भी मौजूद थे। सभी ने अखिलेश कुमार राय के शव को सलामी दी और पूरे सम्मान के साथ गाजीपुर के गांव शेरपुर रवाना किया। डिप्टी सीएम अरुण साव ने इस बारे में अपने एक्स अकाउंट में पोस्ट करते हुए लिखा है कि “नक्सलियों द्वारा किए आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए बीएसएफ़ जवान शहीद अखिलेश कुमार राय जी को स्टेट हेंगर, रायपुर में जा कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित किया। मातृभूमि के लिए दिया उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा।”

सीएम योगी ने किया सम्मान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में सुरक्षा में तैनात जवान गाजीपुर के अखिलेश कुमार राय के बलिदान के बाद भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की भी बात कही है। इसके अलावा सीएम ने जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर करने की घोषणा भी की है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers