Raipur News: बृजमोहन अग्रवाल का उत्तराधिकारी कौन? रायपुर दक्षिण से विधायक और मंत्रीपद के लिए सामने आ रहे ये नाम |

Raipur News: बृजमोहन अग्रवाल का उत्तराधिकारी कौन? रायपुर दक्षिण से विधायक और मंत्रीपद के लिए सामने आ रहे ये नाम

successor of Brijmohan Agarwal: रायपुर दक्षिण के लिए रायपुर के वर्तमान सांसद सुनील सोनी, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, रायपुर नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे के नाम की चर्चा हो रही है।

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2024 / 05:55 PM IST, Published Date : May 9, 2024/5:54 pm IST

Successor of Brijmohan Agarwal : रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही रिजल्ट आने के पहले ही कैबिनेट मंत्री और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल के उत्तराधिकारी के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई है । कुछ तो रायपुर दक्षिण की सीट के लिए तो कुछ वरिष्ठ विधायक मंत्री के लिए जुगाड़ जमा रहे हैं।
रायपुर दक्षिण के लिए रायपुर के वर्तमान सांसद सुनील सोनी, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, रायपुर नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे के नाम की चर्चा हो रही है। तो वहीं मंत्री पद के लिए वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर, अमर अग्रवाल, राजेश मूणत और धरमलाल कौशिक का नाम प्रमुखता से सामने आया है ।

successor of Brijmohan Agarwal

रायपुर दक्षिण से विधायक के लिए सुनील सोनी के नाम की चर्चा इसलिए भी है कि उनकी जगह बृजमोहन अग्रवाल को टिकट दी गई और वे बृजमोहन के करीबी भी है। वहीं दूसरे प्रमुख दावेदारों में प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव है, उन्होंने विधानसभा चुनाव में रायपुर उत्तर से दावेदारी की थी और इन दिनों वे संगठन की जिम्मेदारी पूरी निष्ठा से निभा रहे हैं ।
इसी तरह मंत्रियों के दो पद के लिए वरिष्ठ विधायक और अनुभवी पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल और अजय चंद्राकर का नाम प्रमुखता से सामने आया है क्यों कि बृजमोहन के दिल्ली जाने के बाद उनके कद और अनुभव के बराबर ये दोनों ही हैं । इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी का कोई भी नेता खुलकर नहीं बोल रहा है ।
इस पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा का कहना है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद वरिष्ठ नेता इसका फैसला करेंगे । इस पर कांग्रेस की विधायक संगीता सिंह ने कहा कि कोई भी मंत्री विधायक बने पॉवर और रिमोड़ कंट्रोल तो पीएम मोदी के पास ही रहेगा ।
बहरहाल यह उस समय की बात है जब बृजमोहन अग्रवाल सांसद का चुनाव जीत जाएं। लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में दो मंत्रियों का बनना तो तय है।

 
Flowers