सिंगर नितिन दुबे के कार्यक्रम के नाम पर फैलाई जा रही अफवाहें, फ्रॉड के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की मांग |

सिंगर नितिन दुबे के कार्यक्रम के नाम पर फैलाई जा रही अफवाहें, फ्रॉड के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की मांग

इन आयोजनों में अब नामचीन लोगों के नाम पर झूठी खबरें फैलाकर भीड़ एकट्ठा करने का चलन चल पड़ा है। ऐसा ही एक एक फ्रॉड छत्तीसगढ़ के सिंगर नितिन दुबे नाम पर किया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 11, 2022/3:18 pm IST

रायपुर। गणेशोत्सव के साथ ही छत्तीसगढ़ औऱ अन्य अधिकांश प्रान्तों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों और स्टार नाईट का आयोजन कराने का सिलसिला शुरू हो जाता है। इन आयोजनों में बड़े स्टार्स को बुलाया जाता है। लेकिन इन आयोजनों में अब नामचीन लोगों के नाम पर झूठी खबरें फैलाकर भीड़ एकट्ठा करने का चलन चल पड़ा है। ऐसा ही एक एक फ्रॉड छत्तीसगढ़ के सिंगर नितिन दुबे नाम पर किया जा रहा है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के सिंगर नितिन दुबे के नाम पर एक ऐसे ही फ्राड का मामला सामने आया हैं। आज कल एक नए तरह का फ्रॉड देखा और सुना जा रहा है, कई ऐसे आयोजन समिति और फ्रॉड संस्थाएं भी हैं जो ऐसे लोगों के नाम पर अफवाह उड़ा कर उनके प्रोग्राम के आयोजन की झूठी खबर चला देते हैं ताकि उनके छोटे मोटे आयोजन में वो भीड़ इकट्ठा कर सकें और भोली भाली जनता जब अपने सुपरस्टार को देखने के लिए बहुत दूर दूर से इनके आयोजन में आ जाती है।

read more: Crime : मानवता शर्मसार! पिता ने 4 महीने के बच्चे को उतारा मौत के घाट | Bhopal के Gandhinagar की घटना

वहीं जब उस कलाकार को वहाँ नही पाती तो निराश होकर वो इतने दूर से आने के कारण जो भी आयोजन होता है उसे देखने के लिए मजबूर हो जाती है। क्योंकि इतनी रात को वो बिना प्रोग्राम देखे वापस कैसे जाएं। इसी तरह का एक मामला हाल ही में देखने और सुनने में आया है जिसमें ग्राम बजरमुड़ा ब्लॉक तमनार मे दिनांक 9/9/2022 को मशहूर सिंगर नितिन दुबे के स्टार नाईट प्रोग्राम के आयोजन की अफवाह उड़ा दी गई जिसके कारण उनके हज़ारों फैंस उनके सुप्रसिद्ध गीतों को लाइव देखने और सुनने के लिए एकत्रित हो गए।

बाद में जब वहां ऐसा नहीं पाकर निराश हुए और नितिन दुबे की टीम से कॉन्टैक्ट करने लगे, तब जाकर उन्हें पता चला कि ये एक अफवाह है, और इसकी जानकारी मिलते ही नितिन दुबे ने अपने ऑफीशियल यूट्यूब चैनल से इस बात को अफवाह करार दिया और अपने फैन्स से अपील करते हुए सही जानकारी दी।

read more: खुद को मानते हैं डेटा सुरक्षा का ध्वजवाहक, डेटा सुरक्षा नियमों का समर्थन: ट्रूकॉलर

जानकारी देते हुए नितिन दुबे ने बताया कि इस से पहले भी उनके नाम फर फर्जी फेसबुक आई डी बनाकर पैसों की ठगी करने का मामला सामने आ चुका है, जिसकी शिकायत वो रायगढ़ पुलिस अधीक्षक को कर चुके हैं। नितिन दुबे ये मानते हैं कि सोशल मीडिया पे हो रहे फर्जीवाड़े के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए और साथ ही साथ लोगों को इसके खिलाफ़ जागरूक भी होना चाहिए।