Three Maoists involved in Jhiram Ghati Naxalite attack surrendered

झीरम घाटी हमले में शामिल तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, कई बड़े खुलासे होने की संभावना

Three Maoists involved in Jhiram Ghati Naxalite attack surrendered झीरम घाटी हमले में शामिल तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2023 / 03:08 PM IST, Published Date : July 21, 2023/2:47 pm IST

Three Maoists involved in Jhiram Ghati Naxalite attack surrendered

सुकमा। छत्तीगढ़ के सुकमा से बड़ी खबर सामने आई है। तीन नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर किया है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि तीनों नक्सली झीरम घाटी हमले में शामिल थे। इन तीनों नक्सलियों ने सुकमा SP के सामने आत्मसमर्पण किया है। बताया जा रहा है कि 2 नक्सलियों पर 1-1 लाख का इनाम घोषित था।

READ MORE: परिवार का सामाजिक बहिष्कार.. गांव में हुक्कापानी किया बंद, जानिए किस गुनाह की मिली सजा 

साल 2013 में हुए झीरम घाटी हमले को अब एक दशक बीत गए हैं। झीरम घाटी में नक्सलियों ने 25 मई 2013 कायराना हमला किया था, इसमें नक्सलियों ने 32 लोगों की बर्बरता से हत्या कर दी थी। झीरम की घटना को 10 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन पीड़ितों को न्याय नहीं मिल सका। इस मामले की जांच NIA कर रही थी जो अब बंद हो चुकी है।

READ MORE: नेशनल हाईवे पर चक्काजाम करना पड़ा भारी, आधा दर्जन से ज्यादा आरोपी गिरफ्तार

राज्य सरकार ने भी जांच के लिए SIT का गठन किया है, लेकिन NIA द्वारा जांच रिपोर्ट नहीं मिलने के कारण अब तक जांच पूरी नहीं हो पाई है। इस पर अभी भी प्रदेश में जमकर सियासत हो रही है। पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर कई तरह के आरोप लगाते हैं, लेकिन अभी इस मामले का सच सामने नहीं आ पाया है। वहीं, इन नक्सलियों के आत्मसमर्पण के बाद संभावना है कि झीरम घाटी हम पर सच सामने आ सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें