Ecotourism: Tourists had to take oath to roam here

पर्यटकों को यहां घूमने के लिए लेनी पड़ी शपथ, इकोपर्यटन के लिए प्रशासन और वन विभाग ने उठाए बड़े कदम

Ecotourism: पर्यटकों को यहां घूमने के लिए लेनी पड़ी शपथ, इकोपर्यटन के लिए प्रशासन और वन विभाग ने उठाए बड़े कदम Tourists had to take oath to roam here

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 13, 2022/12:14 pm IST

Ecotourism: पेंड्रा। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में इकोपर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है। इकोपर्यटन के उद्देश्य से जिला प्रशासन और वन विभाग द्वारा दो दिवसीय बटरफ्लाई सर्वे का आयोजन किया गया। इको हिल रिसोर्ट कबीर चबूतरा में आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय विद्यालयों के अलावा देशभर से प्रकृतिप्रेमी इकट्ठे हुए।

Read more: मदरसों को लेकर छिड़ी जुबानी जंग, इन 12 पहलुओं पर होगी पैनी नज़र, जानिए क्यों किया जा रहा मदरसा सर्वे  

इस आयोजन के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ वन विभाग द्वारा प्रायोजित वन मितान जागृति कैम्प का आयोजन भी किया गया जिसमें केंवची आमाडोब गांवो में पढ़ने वाले बच्चों सहित अन्य स्थानीय स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया।

Ecotourism: इस कार्यक्रम में बच्चे बाहर से आए पर्यटकों से रूबरू हुए साथ ही उन्होंने जैवविविधता संरक्षण और इकोसिस्टम के विभिन्न तत्वों के बारे में विस्तार से जाना। बच्चों के साथ पर्यटकों ने कबीर चबूतरा, नर्मदा उद्गम, सोनुमुड़ा, माई की बगिया, दुर्गाधारा और माई के मंडप आदि स्थानों पर भ्रमण किया और प्रकृति संरक्षण की शपथ ली।

Read more: साइकिल सवार मासूम पर आवारा कुत्ते ने किया हमला, शरीर के इस अंग को बुरी तरह नोंचा, वीडियो हुआ वायरल 

गौरतलब है कि कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा जिले को इकोपर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के लिए समय समय पर इस तरह के आयोजन किए जा रहे हैं।

और भी है बड़ी खबरें…