छत्तीसगढ़ में जंगली हाथी के हमले में दो ग्रामीणों की मौत |

छत्तीसगढ़ में जंगली हाथी के हमले में दो ग्रामीणों की मौत

छत्तीसगढ़ में जंगली हाथी के हमले में दो ग्रामीणों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 9, 2021/9:27 pm IST

कोरबा, नौ नवंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के सरगुजा और सूरजपुर ​जिले में जंगली हाथी के हमले में दो लोगों की मौत हो गई है। वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जंगली हाथी के हमले में सरगुजा जिले के नवापारा गांव निवासी चेतन राम राजवाड़े (60) और सूरजपुर जिले के पोढ़ी गांव निवासी समर साय (55) की मौत हो गई है।

read more: बीएचयू तस्वीर मामला : डीन ने जांच के लिये कमेटी गठित की, विभागाध्यक्ष से पक्ष रखने के लिये कहा

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि सोमवार सुबह सरगुजा जिले के अंबिकापुर वन परिक्षेत्र के नवापारा गांव निवासी राजवाड़े शौच के लिए जंगल की ओर गया था। इस दौरान एक जंगली हाथी वहां पहुंचा और उसने राजवाड़े को कुचलकर मार डाला। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि मृत ग्रामीण के परिजन को सहायता राशि प्रदान की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण पर हमला करने के बाद हाथी सोमवार को ही शाम करीब 6.30 बजे सूरजपुर जिले के पोढ़ी गांव पहुंच गया। इस दौरान ग्रामीण समर साय अपने परिवार के सदस्यों के साथ खेत में धान काटने गया था।

read more: यह कोई सर्कस या सिनेमा नहीं है : ऑनलाइन सुनवाई में बिना शर्ट शामिल हुए व्यक्ति पर नाराज हुई अदालत

उन्होंने बताया कि जब हाथी खेत में पहुंचा तब समर साय और उनका परिवार फसल काटने में व्यस्त था। जंगली हाथी को करीब आता देख परिवार के अन्य सदस्य वहां से भाग गए लेकिन साय भाग नहीं पाया। बाद में जंगली हाथी ने साय को कुचलकर मार डाला। उन्होंने बताया कि साय के परिजनों को तत्काल सहायता राशि 25 हजार रुपए दी गई। शेष 5.75 लाख रुपए सभी औपचारिकता पूरी होने के बाद दिए जाएंगे।