US based IT company will start its work in Chhattisgarh soon

छत्तीसगढ़ में जल्द ही US बेस्ड IT कंपनी शुरू करेगी अपना काम, 300 युवाओं को देगी रोजगार

छत्तीसगढ़ में जल्द ही US बेस्ड IT कंपनी शुरू करेगी अपना काम! US based IT company will start its work in Chhattisgarh soon

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 25, 2022/11:32 pm IST

रायपुर: US based IT company छत्तीसगढ़ में जल्द ही एक बड़ी IT कंपनी अपना काम शुरु करने जा रही है। चीप्स के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक US बेस्ड न्यूक्लियसटेक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड ने अपना प्रस्ताव जमा किया था, जिसे सरकार से अनुमति मिल चुकी है।

Read More: IG रतनलाल डांगी सराहनीय सेवा के लिए होंगे सम्मानित, मिला राष्ट्रपति पुलिस पदक सम्मान

US based IT company मिली जानकारी के अनुसार ये कंपनी शुरुआत में 25 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है और पहले साल ये लगभग 300 युवाओं को रोजगार देगी। इसके लिए रायपुर के GEC, NIT, ट्रीपल आईटी औऱ IIT के बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके बाद अगले 12 सालों में कंपनी की प्लानिंग 1700 लोगों को रोजगार देने की है।

Read More: कोरोना प्रोटोकॉल के बीच गणतंत्र दिवस की तैयारी पूरी, राज्यपाल अनुसुइया उइके सुबह 9 बजे पुलिस परेड ग्राउंड में करेंगी ध्वजारोहण

आपकों बता दें की छत्तीसगढ में IT सेक्टर की कंपनियों को लाने के लिए काफी लंबे समय से प्रयास जारी था। लेकिन न्यूक्लियसटेक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के आने से नया रायपुर के विकास को और गति मिलेगी।

Read More: न्याय का ट्रंपकार्ड…विपक्ष को टेंशन! कितनी बदलेगी देश के भूमिहीन परिवारों की किस्मत?