मंच पर मोदी के दोनों तरफ बैठे कौन हैं ये दो लोग, PM ने कहा 'अयोध्या में भी पहुंचे थे आशीर्वाद देने' |

मंच पर मोदी के दोनों तरफ बैठे कौन हैं ये दो लोग, PM ने कहा ‘अयोध्या में भी पहुंचे थे आशीर्वाद देने’

two people sitting on either side of Modi on the stage: पीएम मोदी ने उनका जिक्र करते हुए कहा कि रामनामी समुदाय के लोग अयोध्या में भी मुझे आशीर्वाद देने पहुंचे हुए थे।

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2024 / 04:02 PM IST, Published Date : April 23, 2024/3:20 pm IST

chhattisgarh ramnami samaj with modi  सक्ती। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सक्ती के जेठा गांव में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी आज चुनाव प्रचार लिए छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। इस दौरान जब पीएम मोदी सक्ती में चुनावी सभा के मंच पर पहुंचे तब उनके मंच पर रामनामी समुदाय के आचार्य मेहतर राम जी रामनामी और माता सेतबाई रामनामी भी बैठे हुए नजर आयी। इस दौरान पीएम मोदी ने उनका जिक्र करते हुए कहा कि रामनामी समुदाय के लोग अयोध्या में भी मुझे आशीर्वाद देने पहुंचे हुए थे।

पीएम ने कहा कि मेरे लिए यह खुशी है कि इन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में जाकर भी आशीर्वाद दिया। ​पीएम ने कहा कि रामनामी समुदाय के लोगों ने ढेड़ सौ साल पहले ही बता दिया ​था कि राममंदिर की प्राणप्रतिष्ठा कब होगी। पीएम ने कहा कि रामनामी समुदाय के लोग अपनी भक्ती और भजन श्रीराम के प्रति सर्मपण और राम के प्रति प्रेम के लिए जाना जाता है।

read more: PM Modi in Jetha: सभा स्थल पहुंचे पीएम मोदी, चुनावी सभा को कर रहे संबोधित, यहां देखें लाइव

बता दें कि छत्तीसगढ़ में एक ऐसा समुदाय है, जिसे रामनामी नाम से जाना जाता है। परशुराम द्वारा स्थापित यह एक हिंदू संप्रदाय है, जो भगवान राम की पूजा करता है। इस समुदाय के लोग पूरी तरह से राम भक्ति में रमे हुए होते हैं। इसका अंदाजा आप उन्हें देखकर ही लगा सकते हैं। राम की भक्ति इनके अंदर ऐसी बसी हुई है कि इन्होंने पूरे शरीर पर ‘राम नाम’ का टैटू बनवाया हुआ है, जो भगवान राम से गहरे संबंध की अभिव्यक्ति है। इस समुदाय के लिए राम उनकी संस्कृति का एक अभिन्न अंग है। भगवान राम की भक्ति और उनका गुणगान ही इनकी जिंदगी का खास मकसद है।

read more: Hanuman Jayanti in CM House: सीएम हाउस में मनाया गया हनुमान प्रकटोत्सव.. मुख्यमंत्री ने परिवार के साथ की पूजा-अर्चना, देखें Video