ईवीएम की आलोचना पर भाजपा नाराज क्यों हो जाती है: बघेल |

ईवीएम की आलोचना पर भाजपा नाराज क्यों हो जाती है: बघेल

ईवीएम की आलोचना पर भाजपा नाराज क्यों हो जाती है: बघेल

:   Modified Date:  December 7, 2023 / 10:35 PM IST, Published Date : December 7, 2023/10:35 pm IST

रायपुर, सात दिसंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर कोई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बारे में जरा भी आलोचना करता है तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इतना नाराज क्यों हो जाती है।

पांच राज्यों में हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों के नतीजों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले बघेल रायपुर विमानतल पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। भाजपा ने 90 में से 54 सीटें जीतकर सत्ता में शानदार वापसी की।

राज्य में 2018 में 68 सीटें जीतने वाली कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई, वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) एक सीट जीतने में कामयाब रही।

जब बघेल से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के उस बयान के बारे में पूछा गया कि चिप वाली किसी भी मशीन को हैक किया जा सकता है और उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार के बाद 2003 से ईवीएम से मतदान का विरोध किया है, तो उन्होंने कहा, ‘‘जब भी कोई ईवीएम की आलोचना करता है तो भाजपा नाराज हो जाती है। उन्हें इतना बुरा क्यों लगता है ? उनको बुरा लगता है मतलब कुछ तो बात होगी।’’

छत्तीसगढ़ में पार्टी की हार के कारणों के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा, ‘‘यह समीक्षा के बाद पता चलेगा।’’

उन्होंने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि जनता का जनादेश स्वीकार है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज भी पार्टी बैठक में शामिल होने के लिए आज शाम दिल्ली रवाना हुए।

भाषा संजीव शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers