Christmas 2023: क्रिसमस की रात कर लें ये 5 काम, जीवन में मिलेंगे सारे ऐशो आराम, खुशियां हो जाएगी दोगुनी | Do these things on Christmas

Christmas 2023: क्रिसमस की रात कर लें ये 5 काम, जीवन में मिलेंगे सारे ऐशो आराम, खुशियां हो जाएगी दोगुनी

Do these things on Christmas: क्रिसमस के दिन चर्च में जाने वाले हर शख्स को प्रभु यीशु का आशीर्वाद मिलता है।

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2023 / 06:32 PM IST, Published Date : December 24, 2023/6:12 pm IST

Do these things on Christmas: दिसंबर का सबसे प्रिय और खास क्रिसमस का त्योहार माना जाता है। बता दें कि कल सोमवार 25 दिसबंर को क्रिसमस का यह त्योहार पड़ रहा है। जैसा कि सभी जान​ते हैं, क्रिसमस 25 दिसंबर को प्रभु यीशु के जन्मदिवस के दिन मनाया जाता है। क्रिसमस भले ही भारतीय मूल का त्योहार न हो, लेकिन इसे दुनिया के लगभग सभी देशों में मनाया जा जाता है। ईसाई धर्म के लिए, हिंदुओं की दिवाली की तरह बड़ा त्योहार होता है।

Read more: Year Ender 2023: इस साल की ये पांच सबसे ज्यादा डरावनी फिल्में, देखने से पहले एक बार जरूर सोच लें 

इस रात दुनिया की हर एक चर्च बड़े खूबसूरत तरीके से सजाई जाती है। मान्यता है कि, क्रिसमस के दिन चर्च में जाने वाले हर शख्स को प्रभु यीशु का आशीर्वाद मिलता है। साथ ही इस रात सांता बच्चों के लिए उपहार लेकर आते हैं​। लेकिन इस रात कुछ ऐसे भी काम हैं, जिन्हें करने से प्रभु यीशु से जीवन भर खुश रहने का आशीर्वाद मिलता है। दिसबर में आने वाला क्रिसमस का त्योहार एक दिन बाद है। क्रिसमस 25 दिसंबर को प्रभु यीशु के जन्मदिवस के दिन मनाया जाता है। इस दिन कुछ उपाय करने से प्रभु यीशु खुश होकर खुश रहने का आशीर्वाद देते हैं।

जरूरतमंदों को गुप्त दान करें

क्रिसमस यानी प्रभु यीशु का जन्मदिवस खुशियां बांटने का त्योहार है। इसलिए, क्रिसमस की रात गुप्त दान करने से जीवन के सारे दुख दूर होते हैं और जिंदगी खुशियों से भर जाती हैं। इसके अलावा, क्रिसमस की रात जरूरतमंदों और बच्चों को उपहार जरूर दें। इस काम को करने से ईश्वर की भक्ति के समान फल प्राप्त होता है।

गुब्बारों पर इच्छा लिखकर उड़ाएं

क्रिसमस की रात जरूरतमंदों को उपहार देने से जीवन में शुभ फल की प्राप्ति होती है। साथ ही ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त होता है। मान्यता है कि क्रिसमस की रात गैस वाले गुब्बारों पर लाल रंग से अपनी इच्छा लिखकर इन गुब्बारों को हवा में उड़ाना चाहिए। ऐसा करने से वह इच्छा शीघ्र ही पूर्ण हो जाती है।

मदर मैरी की मूर्ति दें

क्रिसमस के दिन मदर मैरी की मूर्ति, जिसमें उन्होंने जीजस को गोद में उठा रखा हो, इस मूर्ति को ऐसी महिला को तोहफे में दें, जिन्हें संतान की प्राप्ति नहीं हो रही हो। ऐसा करने से उसका दामन खुशियों से भर सकता है इसके साथ ही अन्य कष्टों से भी निजात मिल सकती है।

Read more: Somvar Ke Upay: सोमवार के दिन करें ये उपाय, भगवान शिव की कृपा से दूर होगी आर्थिक तंगी 

घर में जलाएं लाल कैंडल

क्रिसमस की अपने रात घर या प्रतिष्ठान में गुलाबी या लाल कैंडल जरूर जलाना चाहिए। हालांकि, आर्थिक समृद्धि के लिए हरे रंग की मोमबत्ती जलाएं। इसके अलावा, घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए सफेद रंग की मोमबत्ती जलाएं। ऐसा करने से जीवन कल्याणकारी होता है।

भूखे को भोजन कराएं

Do these things on Christmas: क्रिसमस की रात भूखे व्यक्ति को भोजन कराने से प्रभु यीशु प्रसन्न होते हैं। इसलिए क्रिसमस पर यदि कोई भूखा दिख जाए तो उसे भरपेट भोजन जरूर कराएं। इस काम को करने से घर में बरकत होती है इसके साथ ही परिवार में खुशियां बढ़ती हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp