जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत, 10 की हालत गंभीर, 4 पर केस दर्ज, गृहमंत्री बोले- सख्त कार्रवाई होगी | 11 people dead, 10 in critical condition after drinking poisonous liquor

जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत, 10 की हालत गंभीर, 4 पर केस दर्ज, गृहमंत्री बोले- सख्त कार्रवाई होगी

जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत, 10 की हालत गंभीर, 4 पर केस दर्ज, गृहमंत्री बोले- सख्त कार्रवाई होगी

: , March 28, 2021 / 02:30 PM IST

मुरैना। जिले के बागचीनी थाना इलाके के महाबली और मानपुर गांव के लोगों ने छेरा गांव में बने अवैध शराब के अड्डे से बनी नकली देशी शराब पीने से मौत का तांडव मच गया है। जिसके बाद 2 दिनों में 11 लोग मौत हो चुकी है। वहीं अभी 10 लोग गंभीर है। उपचार के लिए मुरैना और ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More News: MP Ki Baat: गोडसे, जिन्ना पर फिर सियासी राग! क्या नेताओं को जनता का मुद्दा सियासी नहीं दिखता? 

चम्बल आईजी मनोज शर्मा ने 11 लोगों के मौत की पुष्टि की है। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों पर किया केस दर्ज किया गया है। आईजी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही। मंत्री ने बताया कि मामले में TI को ससपेंड कर दिया है।

Read More News:  CG Ki Baat: बस्तर के लिए ’बघेल’ फार्मूला! आखिर वो कौन सा विकल्प है, जिससे बस्तर में शांति बहाल हो 

लंबे समय से चला रहा अवैध शराब की फैक्ट्री

स्थानीय लोगों की माने तो लंबे समय से अवैध शराब की फैक्ट्री पुलिस की सांड गांठ से चल रहा है। पुलिस वालों से लेकर ऊपर अधिकारियों तक कई बार शिकायत की गई पर कोई कार्रवाई नही हुई। जिसका नतीजा आज इन लोगों की मौत के रूप में सामने आया है।

Read More News:  मकान मालिक ने की किराएदार की हत्या, 1 हजार रुपए किराया बढ़ाने के लिए दोनों के बीच हुआ था विवाद 

लोगों की मौत से इलाके में मातम पसरा हुआ है। पर जिम्मेदारों के माथे पर कोई सिकन तक नहीं आई है। इन मौतों के लिए जितना नकली शराब बनाने वाले जिम्मेदार है उससे कही ज्यादा उनका सहयोग करने वाली पुलिस है। स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस वालों के सामने नकली शराब की पेटियां निकलती है पर पुलिस वाले पैसे लेकर अपनी आंखें बंद किये हुए हैं। लाल इस मामले में जांच में जुटी हुई है वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जांच के लिए जांच दल भेजने की बात कही है।

Read More News:  ‘गुंडा टैक्स’ नहीं मिलने पर बदमाशों ने व्यापारी के दुकान पर फेंका बम, भड़के दुकानदारों ने अनिश्चितकाल के लिए बंद किया  

 

#HarGharTiranga