पूर्व सीएम अजीत जोगी को दी जा रही ऑडियोथैरेपी, दिमाग को एक्टिव करने सुनाया जा रहा पसंदीदा गाना | Audiotherapy being given to former CM Ajit Jogi Favorite song being played to activate the brain

पूर्व सीएम अजीत जोगी को दी जा रही ऑडियोथैरेपी, दिमाग को एक्टिव करने सुनाया जा रहा पसंदीदा गाना

पूर्व सीएम अजीत जोगी को दी जा रही ऑडियोथैरेपी, दिमाग को एक्टिव करने सुनाया जा रहा पसंदीदा गाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 12, 2020/4:37 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। जोगी को राजधानी के एक निजी अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। जोगी के बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों की एक टीम भी प्रख्यात चिकित्सक डॉक्टर संदीप दवे के साथ अस्पताल पहुंची है। वहीं अजीत जोगी के दिमाग में गतिविधि लाने आडियोथैरेपी की जा रही है। जोगी को उनका पसंदीदा गाना सुनाया जा रहा है। ईयरफोन के माध्यम से उनका पसंदीदा गाना सुनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- “तेरे हाथ की तरकारी याद आती है अम्मा” , मदर्स डे पर बनाया एलबम हो रहा वायरल

डॉक्टरों का कहना है कि उनका बीपी और पल्स मेनटेन है लेकिन दिमागी गतिविधियां नहीं के बराबर हैं। ऐसी हालत को कोमा कहा जाता है। जोगी को देखने और उनका हाल जानने वालों का भी अस्पताल में तांता लगा है। राज्यपाल अनुसुइया उइके खुद जोगी को देखने अस्पताल पहुंचीं, पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी अस्पताल पहुंकर जोगी का हाल जाना।

ये भी पढ़ें- मुठभेड़ में शहीद हुआ CRPF जवान, घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने किया सर…

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और पूर्व विधायक गुरुमुख सिंह होरा ने भी अस्पताल पहुंचकर सेहत की जानकारी ली। महंत ने जोगी की पत्नी रेणु जोगी, बेटे अमित जोगी, मुख्य चिकित्सक डॉ सुनील खेमका से चर्चा कर स्वास्थ्य की जानकारी ली। अमित जोगी ने पिता को फाइटर बताया है, वहीं, डॉक्टर्स का कहना है कि आगे ऑब्जर्वेशन के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। जोगी की सेहत को लेकर दुआ के लिए हाथ भी उठने लगे हैं। उनके गृहग्राम जोगीसार में लोगों ने जोगी बाबा मंदिर, शिव मंदिर और काली मंदिर में पूजा अर्चना कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की, जोगीसार में रविवार से ही पूजा पाठ का दौर चल रहा है।