सीएम भूपेश बघेल ने महिला दिवस पर दी शुभकामनाएं, छत्तीसगढ़ में पुरूषों के साथ महिलाओं को बराबरी का दर्जा | Best wishes to CM Bhupesh Baghel on Women's Day, Chhattisgarh has the status of equality with women

सीएम भूपेश बघेल ने महिला दिवस पर दी शुभकामनाएं, छत्तीसगढ़ में पुरूषों के साथ महिलाओं को बराबरी का दर्जा

सीएम भूपेश बघेल ने महिला दिवस पर दी शुभकामनाएं, छत्तीसगढ़ में पुरूषों के साथ महिलाओं को बराबरी का दर्जा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 8, 2019/12:53 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेशव की महिलाओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि महिला दिवस पूरी दुनिया में महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के स्वाभिमान का प्रतीक है।

छत्तीसगढ़ में महिलाएं शिक्षा और स्वावलंबन सहित सभी क्षेत्रों में सशक्त हो रही हैं। इसकी झलक हाल में ही विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में देखने को मिलता है। जब छात्रों से अधिक छात्राओं को उपाधि और गोल्ड मेडल मिला है।छत्तीसगढ़ की गौरवशाली परम्परा में पुरूषों के साथ-साथ महिलाओं को भी बराबरी का दर्जा मिला है।

आज के दौरा महिलाएं कहीं भी पुरुषों से कम नहीं हैं। चाहे खेती-किसानी हो या फिर महिला स्वसहायता समूहों के माध्यम से आर्थिक स्वावलंबन की बात हो महिलाएं सभी क्षेत्रों में पुरूषों के साथ बराबरी का योगदान देने लगी है। वहीं राज्य सरकार ने बेटियों की शिक्षा, स्वास्थ्य समेत सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। नई सरकार ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में बेटियों की शादी के लिए दी जाने वाली राशि 15 हजार रूपए से बढ़ाकर 25 हजार रूपए कर दी गई है।

 
Flowers