CGBSE 10th-12th के छात्र अफवाहों पर ध्यान नहीं दें, रिजल्ट जारी करने को लेकर मंडल ने कही ये बात, जानें | CGBSE 10th-12th students should not pay attention to rumors, Mandal said this to release the result, know

CGBSE 10th-12th के छात्र अफवाहों पर ध्यान नहीं दें, रिजल्ट जारी करने को लेकर मंडल ने कही ये बात, जानें

CGBSE 10th-12th के छात्र अफवाहों पर ध्यान नहीं दें, रिजल्ट जारी करने को लेकर मंडल ने कही ये बात, जानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : June 16, 2020/2:20 pm IST

रायपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं-12वीं की परीक्षाओं के लिए छात्रों को बस एक हफ्ते और इंतजार करना होगा। नतीजे तैयार करने का काम अंतिम चरण में पहुंच चुका है। बीते दिनों 10वीं-12वीं के नतीजे घोषित होने को लेकर खबरें आ रही थी, जिसके बाद आज माध्यमिक शिक्षा मंडल ने साफ कर दिया है, कि नतीजे जारी करने के दो दिन पहले ही तिथि की घोषणा की जाएगी। छात्र किसी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें।

Read More News: कोरोना काल के दौरान महज डेढ़ माह में 15 फिल्मी कलाकारों ने दुनिया को कह दिया ..

दरअसल नतीजे जून के पहले हफ्ते में आने की संभावना जताई गई थी, लेकिन सभी संस्थाओं से अंक ना पहुंचने के चलते लेटलतीफी हुई। शासन के निर्णय के बाद स्थगित हुई परीक्षाओं में इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर नंबर दिए गए हैं।

Read More News: सुशांत की मौत को लेकर एक्ट्रेस कंगना बोलीं- ये प्लांड मर्डर है…वो…

कोविड-19 के चलते कुछ संस्थाएं जो कंटेनमेंट जोन में थे और वे समय पर अंक नहीं भेज पाए थे, जिसकी वजह से थोड़ी लेट लतीफी हुई है। हालांकि इस बार मूल्यांकन का कार्य शिक्षकों को घर पर ही दिया गया था।, और उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने की जिम्मेदारी में लगे 15 से 20 हजार शिक्षकों ने 2 चरणों में समय पर जांच कार्य पूरा भी कर लिया है।

Read More News: सुशांत का ‘पवित्र रिश्ता’, साथी एक्ट्रेस के साथ नाम जुड़ा तो बस गुड…

रोज नतीजों की घोषणा को लेकर आ रही खबरों के बीच अब छात्रों को भी अपने 10वीं-12वीं के परिणाम का इंतजार है। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा दसवीं में तीन लाख 87 हजार 542 छात्र, तो वहीं कक्षा 12वीं में 2 लाख 72 हजार 809 छात्रों के नतीजे आने को हैं।

Read More News: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा, फांसी के कारण दम घुटने से हुई सुशां…