CG Budget 2020: रामविचार नेताम ने बजट को बताया निराशाजनक, कहा- न युवाओं को रोजगार, न किसी वर्ग को लाभ | Chhattisgarh Budget 2020: Former Minister Ramvichar Netam says the budget of 2020 is disappointing

CG Budget 2020: रामविचार नेताम ने बजट को बताया निराशाजनक, कहा- न युवाओं को रोजगार, न किसी वर्ग को लाभ

CG Budget 2020: रामविचार नेताम ने बजट को बताया निराशाजनक, कहा- न युवाओं को रोजगार, न किसी वर्ग को लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 3, 2020/8:46 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट पेश किया। इसके साथ ही अब बजट पर प्रतिक्रिया आने लगी है। बजट को लेकर राज्यसभा सांसद राम विचार नेताम ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य का बजट निराशाजनक है। बजट से न तो प्रदेश के युवाओं को कोई रोजगार मिलेगा और न ही किसी वर्ग को कोई लाभ मिलेगा।

Read More: संविलयन की घोषणा से शिक्षक पंचायत में खुशी का माहौल, मुख्यमंत्री का किया आभार

वहीं, दूसरी ओर शिक्षाकर्मियों में बजट में मुख्यमंत्री द्वारा मांग के अनुरूप दो वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षक पंचायत के संविलयन की घोषणा होते ही खुशी का माहौल है। संविलयन 1जुलाई 2020 की स्थिति में किया जाएगा। इससे सीधा लाभ 16000 शिक्षक पंचायत को मिलेगा। आदरणीय मुख्यमंत्री जी ने बजट में जैसे ही 2 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षा कर्मियों के जुलाई 2020 से संविलियन करने का घोषणा किया, वैसे ही प्रदेश के शिक्षकों में ख़ुशी की लहर छा गई।

Read More: Budget 2020, 13 नगर निगमों में मुख्यमंत्री मितान योजना, घर बैठे 100 से अधिक योजनाओं का मिलेगा लाभ

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन संघ के प्रदेश संजय शर्मा जी ने आदरणीय मुख्यमंत्री महोदय जी सहित सभी मंत्रियों,विधायकों का आभार व्यक्त किया है। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन संघ के प्रमुख मांगो में से एक था संविलियन की मांग। इसके लगातार संजय शर्मा जी के नेतृत्व और प्रदेश के समस्त आदरणीय विधायक महोदय जी के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री महोदय जी और विभागीय मंत्रियों से मुलाक़ात कर चर्चा की गई थी। आज उसी का परिणाम सबके सामने संविलियन के रूप में आया है।

Read More: BUDGET: CM भूपेश बघेल ने किया पौनी-पसारी योजना की शुरुआत, रखा 30 करोड़ का प्रावधान, जानें बड़ी बातें…