डेंगू का डंक, पीड़ितों की संख्या बढ़कर 180 पहुंची, फॉगिंग और लार्वा नष्ट करने में जुटा स्वास्थ्य विभाग | Dengue sting, number of victims reached 180, health department engaged in fogging and destroying larvae

डेंगू का डंक, पीड़ितों की संख्या बढ़कर 180 पहुंची, फॉगिंग और लार्वा नष्ट करने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

डेंगू का डंक, पीड़ितों की संख्या बढ़कर 180 पहुंची, फॉगिंग और लार्वा नष्ट करने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 6, 2019/2:49 am IST

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में डेंगू मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। इंदौर में मरीजों की संख्या बढ़कर 180 हो गई है।

पढ़ें- थाने में पुलिस वाले घंटों तक बजाते रहे संपेरों की बीन, वजह जानकर नही रोक पाएं…

लगातार डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग प्रभावित इलाकों में फॉगिंग और लार्वा नष्ट करने में जुट गया है। लोगों को मच्छरों से बचने की सलाह और इसके रोकथाम के तरीके बताए जा रहे हैं।

पढ़ें- प्याज की कीमत को लेकर आई बड़ी खबर, जल्द नहीं सुधरे हालात तो खरीदना …

बता दें भोपाल में भी मंगलवार को डेंगू के 20 नए मरीज मिले थे। बीते दस सालों में दूसरी बार डेंगू मरीजों की संख्या 1 हजार पार हो गई है। बढ़ते आंकड़ों को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी संजीदा है। डेंगू की रोकथाम के लिए व्यापक इंतजाम में जुटी है। साथ ही लोगों को मच्छरों से बचने की सलाह दी है।

पढ़ें- तेज रफ्तार ट्रक ने सामने जा रहे ऑटो को मारी टक्कर, तीन मासूम सहित 5…

4 जवानों की बर्खास्तगी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kcI07Weu7GQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>