छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से पहली मौत, दुर्ग CMHO ने सभी निजी अस्पतालों को किया अलर्ट | First death due to black fungus in Chhattisgarh, Durg alerts CMHO to all private hospitals

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से पहली मौत, दुर्ग CMHO ने सभी निजी अस्पतालों को किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से पहली मौत, दुर्ग CMHO ने सभी निजी अस्पतालों को किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 13, 2021/3:47 am IST

दुर्ग। छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से युवक की मौत हो गई। ब्लैक फंगस का मामला सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में पहली मौत है। इधर मौत की खबर ने स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है। भिलाई के सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

Read More News:  छत्तीसगढ़ में आज फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में 153 मरीजों की मौत

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले युवक कोरोना से संक्रमित हुआ था। वहीं इलाज के बाद ब्लैक फंगस से संक्रमित हो गया। मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। बताया जा रहा है कि युवक शुगर समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित था।  दुर्ग CMHO ने सभी निजी अस्पतालों को अलर्ट किया है।

Read More News: छत्तीसगढ़ : ऑनलाइन बुकिंग करने वालों को चौराहे पर बुलाकर दी जा रही शराब, आबकारी विभाग समय पर डिलीवरी करने में नाकाम 

राज्य सरकार ने किया अलर्ट

ब्लैक फंगस बीमारी को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिलों में फंगस के उपचार के लिए सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को दिए हैं।

Read More News: 465 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रायपुर पहुंचे, केंद्र सरकार के माध्यम से कराए गए उपलब्ध