रायपुर और बिरगांव की सीमाएं सील करने के निर्देश, इस तारीख से घर से बाहर निकलें तो साथ रखें पहचान पत्र | Instructions for sealing the boundaries of Raipur and Birgaon If you leave the house by this date, keep the identity card with you

रायपुर और बिरगांव की सीमाएं सील करने के निर्देश, इस तारीख से घर से बाहर निकलें तो साथ रखें पहचान पत्र

रायपुर और बिरगांव की सीमाएं सील करने के निर्देश, इस तारीख से घर से बाहर निकलें तो साथ रखें पहचान पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 20, 2020/3:28 am IST

रायपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रायपुर कलेक्टर ने रायपुर और बिरगांव नगर निगम में सीमाओं को सील करने का निर्देश जारी किया है। जिसकी अवधि 22 जुलाई से 28 जुलाई रात 12 बजे तक होगी। इस दौरान शहर के सभी शासकीय, अर्ध शासकीय और अशासकीय कार्यालय पूरी तरह से बंद होंगे। बस, ऑटो, रिक्शा, ई-रिक्शा सहित सभी तरह के परिवहन पर भी रोक लगाई गई है।

ये भी पढ़ें- रायपुर में मंत्री के बंगले में दो कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव, राज…

जिला प्रशासन ने उद्योग इकाइयों फैक्ट्रियों को कुछ शर्तों पर खुले रखने की अनुमति दी है, वहीं रजिस्ट्री ऑफिस, बैंक, पेट्रोल पंप, एलपीजी सिलेंडर, सीएनजी जैसी अति आवश्यक सेवा को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को हरेली तिहार पर दी शुभकाम…

हालांकि रजिस्ट्री ऑफिस और बैंक में केवल ई-पास और लिमिटेड लोगों को ही एंट्री देनी होगी। कोरोना संक्रमण रोकने जारी किए गए इस आदेश में यह भी कहा गया है कि रायपुर और बिरगांव नगर निगम के लोगों को घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित किया गया है। अति आवश्यक कार्य होने पर ही वे बाहर निकल सकते हैं लेकिन इस दौरान उन्हें अपना पहचान पत्र रखना होगा।
बता दें कि कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए रायपुर और बिरगांव में 22 से 28 जुलाई तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

पढ़ें- राजस्थान के टेप कांड पर भाजपा ने की CBI जांच की मांग, सरकार से पूछे ये सवाल

मंत्री मंडल की बैठक के बाद रायपुर जिला प्रशासन की बैठक में ये फैसला लिया गया है। वहीं बिलासपुर और कांकेर में भी लॉकडाउन लगना तय माना जा रहा है।

पढ़ें- नेपाली नागरिक का जबरन सिर मुंडाया, फिर लिख दिया ‘जय श्री राम’, 4 गि..

बता दें रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन ने शनिवार को आपात बैठक बुलाकर टोटल लॉकडाउन को लेकर आला अफसरों से चर्चा की थी। वहीं शनिवार शाम 4 बजे सीएम भूपेश बघेल ने भी लॉकडाउन को लेकर अधिकारियों की बैठक लेकर प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर रायशुमारी की थी।

पढ़ें- 10 अगस्त तक देश में 20 लाख से ज्यादा संक्रमित होंगे, कोरोना की तेजी…

इस बैठक में सभी कलेक्टर्स को फ्री हैंड दे दिया गया है। वे अपने जिलों मेंं कोरोना मरीजों की संख्या के आधार पर एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा सकते हैं। लेकिन लॉकडाउन की सूचना उन्हें तीन दिन पहले सरकार को देनी होगी।