चर्चित नान घोटाला मामले में नया मोड़, पूछताछ के लिए SIT ने IFS कौशलेंद्र सिंह को बुलाया | SIT Called IFS kaushlendra singh of inquiry on NAN Scam Case

चर्चित नान घोटाला मामले में नया मोड़, पूछताछ के लिए SIT ने IFS कौशलेंद्र सिंह को बुलाया

चर्चित नान घोटाला मामले में नया मोड़, पूछताछ के लिए SIT ने IFS कौशलेंद्र सिंह को बुलाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 3, 2020/8:30 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के चर्चित नान घोटाला मामले की जांच में नया मोड़ आ गया है, बताया जा रहा है कि नान के पूर्व एमडी आईएफएस कौशलेंद्र सिंह को एसआईटी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। एसआईटी के दफ्तर में ईओडब्ल्यू के अधिकारी भी मौजूद हैं। बता दें जब नान घोटाला मामले का खुलासा हुआ था तब कौशलेंद्र सिंह ही नान के एमडी थे। इस दौरान मौके से एक डायरी भी बरामद किया गया है, जिसमें सीएम सर और सीएम मैडम नाम लिखा था।

Read More: Ease of Living Index: स्मार्ट सिटी रायपुर ने शुरू की तैयारी, नगर निगम को नंबर वन बनाने देना होगा इन सवालों के जवाब

ज्ञात हो कि इससे पहले भी एसआईटी और ईओडब्ल्यू के अधिकारी मामले में आईएफएस कौशलेंद्र सिंह समेत आधा दर्जन अधिकारियों से पूछताछ की थी। बता दें कि कौशलेंद्र सिंह दिसंबर 2009 से 2013 तक नान के एमडी थे। मामले में उनका नाम भी सामने आया था। कहा जा रहा है कि छापे के दौरान जब्त डायरी में लिखे गए सीएम सर और सीएम मैडम सहित अन्य तथ्यों पर पूछताछ की जा सकती है।

Read More: धान खरीदी के अंतिम दौर में किसानों ने केंद्र के बाहर खोला मोर्चा, कहा- टोकन जारी कर नहीं खरीदा जा रहा धान

गौरतलब है कि 12 फरवरी 2015 को छत्तीसगढ़ के प्रशासनिक व राजनीतिक ​गलियारों में भूचाल मच गया था। इसी दिन एंटी करप्शन ब्यूरो और आर्थिक अपराध शाखा ने प्रदेश में नागरिक आपूर्ति निगम (नान) के अधिकारियों और कर्मचारियों के 28 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। इस कार्रवाई में करोड़ों रुपयों के साथ ही भ्रष्टाचार से संबंधित कई दस्तावेज़, हार्ड डिस्क और डायरी भी जब्त की गई थी।

Read More: दर्दनाक हादसा: वाहन की ठोकर से बाइक सवार बच्चे नहर में गिरे, एक की मौत, दूसरे की तलाश जारी