त्रिस्तरीय पंचायत आम और उपचुनाव के लिए वोटिंग.. 3 बजे तक मतदान के बाद मतगणना

त्रिस्तरीय पंचायत आम और उपचुनाव के लिए वोटिंग.. 3 बजे तक मतदान के बाद मतगणना

: , January 20, 2022 / 07:46 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायत आम और उपचुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं.. कुल 1 हजार 66 मतदान केंद्रों में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है जो कि दोपहर 3 बजे तक चलेगी।

पढ़ें- रिसर्च में बड़ा खुलासा.. कोरोना वैक्सीन की इम्यूनिटी कब तक रहती है.. जानिए

वोटिंग के लिए मतदाता 18 प्रकार के दस्तावेज का उपयोग कर सकेंगे। आम और उप चुनाव के तहत 330 पंच पदों के लिए 733, 152 सरपंच पदों के लिए 455 ,27 जनपद सदस्य के लिए 88 और 3 जिला पंचायत सदस्य के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में हैं।

पढ़ें- ऑपरेशन के बाद महिला के पेट में छोड़ा रूई.. दो चिकित्सकों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश

चुनाव में मतदान मतपत्र और मतपेटी के माध्यम से होगा। पंच पद के लिए सफेद ,सरपंच पद के लिए नीला,जनपद सदस्य के लिए पीला और जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा।

पढ़ें- गंधक से लदे ट्रक की ऑटो से टक्कर के बाद आग लगी, दंपति की जलकर मौत

हर केंद्र में मतदान दल के साथ 2 सुरक्षा कर्मी और 1 स्वास्थ्य कर्मी तैनात किए गए हैं। आज होने वाले चुनाव से पहले मतदान दल निर्वाचन केंद्रों के लिए रवाना हुए। पूरी चुनाव प्रकिया में कोरोना नियमों का पालन करना जरुरी है।

पढ़ें- अखिलेश यादव ने अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने के बाद दी पहली प्रतिक्रिया.. पूर्व सीएम ने पहले काटा था टिकट

पेंड्रा में भी त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। उपचुनाव के लिए 25 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 3 बजे तक मतदान के बाद  मतगणना होगी। 20 पंचायतों के 21 पदों में चुनाव हो रहे हैं। 4 सरपंच और 17 पंचों के रिक्त पदों पर उपचुनाव हो रहे हैं। 22 जनवरी को परिणामों की घोषणा की जाएगी।